Move to Jagran APP

UP Electricity: बिजली आपूर्ति को लेकर डीएम हुए सख्त, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

उरई जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिए कि विद्युत आपूर्ति को लेकर विभाग सजगता बरतें। जिससे कि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। विभागीय कर्मचारी पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य करें। इसके अलावा विद्युत विभाग के अधिकारी जर्जर खंभों को बदलने की कार्रवाई सुनिश्चित करें।

By dhananjay trivedi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 30 May 2024 10:12 AM (IST)
Hero Image
बिजली की आपूर्ति को लेकर न बरतें लापरवाही, जर्जर खंभे बदलें : डीएम

जागरण संवाददाता, उरई। जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिए कि विद्युत आपूर्ति को लेकर विभाग सजगता बरतें। जिससे कि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। विभागीय कर्मचारी पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य करें। इसके अलावा विद्युत विभाग के अधिकारी जर्जर खंभों को बदलने की कार्रवाई सुनिश्चित करें।

लोगों को निर्बाध रूप से बिजली मिलती रहे इसको लेकर बुधवार को जिलाधिकारी ने बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि विद्युत अधिकारी व कर्मचारी पूरी मुस्तैदी एवं तत्परता के साथ कार्य करें। ताकि जन सामान्य को विद्युत उपलब्धता को लेकर परेशानियों का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि बजरिया के चूड़ी मार्केट व थाना कोतवाली उरई के सामने जर्जर पोल होने की सूचना मिली है। विभागीय अधिकारी त्वरित मौके पर पहुंच कर जर्जर खंभों को बदलना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। भीषण गर्मी में विद्युत आपूर्ति में बढ़े हुए लोड की वजह से हो रहे व्यवधान को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी ने आम नागरिकों से अपील की कि अपने घर में सभी विद्युत उपकरण एक साथ न संचालित करें।

पानी की मोटर, प्रेस, वाशिंग मशीन और अन्य भारी लोड सुबह 5 बजे से सुबह 11 बजे तक ही चलाएं, शाम को 6 बजे से 11 बजे फ्रिज को बंद रखे। शाम को 6 बजे से 11 बजे तक अपने घर में लगे एसी को लगातार न चलाकर आधा- आधा घंटे के अंतराल में चलाएं और एसी का टेंप्रेचर 24 से 28 के बीच में रखें।

उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी में अनावश्यक विद्युत प्रयोग करने से सिस्टम ओवरलोड होने पर विद्युत आपूर्ति सुचारु रूप से नहीं चल पा रही हैं। निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करना विद्युत विभाग की जिम्मेदारी है सतर्क रहें, जिम्मेदार बनें।

उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि ओवरलोडिंग या फिर अन्य वजह से विद्युत ट्रांसफार्मर जलने की दशा में जल्द से जल्द नया ट्रांसफार्मर लगाने की व्यवस्था की जाए। विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारी आम जनमानस के मोबाइल फोन व कंट्रोल रूम पर प्राप्त सूचना को तत्काल संज्ञान लेते हुए विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित रखने के लिए कार्य योजना बनाते हुए विद्युत सब स्टेशनों पर 24 घंटे कर्मचारियों की टीम मौजूद रहे जिससे समय अनुसार विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराई जा सके।

इसे भी पढ़ें: डिफेंस सेक्टर के 1.20 लाख कर्मियों को मिलेगा 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता, इस महीने से होगा एरियर भुगतान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।