Move to Jagran APP

UPPCL: 'बिजली आपूर्ति बाधित हुई तो होगी कठोर कार्रवाई', डीएम ने विद्युत विभाग की समीक्षा कर दी चेतावनी

उरई जिले में बिजली आपूर्ति बाधित होने को लेकर जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग की समीक्षा कर अधिकारियों को चेतावनी दी कि यदि आपूर्ति बाधित हुई तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि खराब ट्रांसफार्मरों को तत्काल बदला जाए। इसके अतिरिक्त डीएम ने नलकूपों को तुरंत ठीक कराने के निर्देश दिए।

By dhananjay trivedi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 22 Jul 2024 01:01 PM (IST)
Hero Image
कलेक्ट्रेट सभागार में विद्युत विभाग की समीक्षा कर निर्देश देते डीएम राजेश कुमार पांडेय। जागरण

जागरण संवाददाता, उरई।  कलेक्ट्रेट सभागार में रविवार को जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की। आने वाली शिकायतों को ध्यान में रखते हुए हर बिंदु पर विभागीय अधिकारियों से जानकारी ली गई।

डीएम ने कहा कि शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक बिजली आपूर्ति को लेकर शिकायतें आ रही हैं। यह स्थिति ठीक नहीं है। विभाग के अधिशाषी अभियंता, एसडीओ व जेई कार्यशैली में सुधार लाएं अन्यथा कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जिलाधिकारी ने समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि खराब ट्रांसफार्मरों को तत्काल बदला जाए। जानकारी मिली है कि ट्रांसफार्मर फुंकने के बाद कई-कई दिन उनको बदला नहीं जाता है जिससे विद्युत आपूर्ति बाधित रहती है और लोगों को परेशान होना पड़ता है।

18 नलकूप हुए ठप

विभागीय लापरवाही के चलते विद्युत दोष से 18 नलकूप ठप पड़े हुए हैं। जबकि छह यांत्रिक खराबी से बंद हैं। इन नलकूपों की समस्या का समाधान तत्काल किया जाए ताकि किसानों को पानी के लिए परेशान न होना पड़े। डीएम ने कहा कि लघु सिंचाई विभाग द्वारा 320 बोरिंग कराई गई हैं। जिसमें से कुल 140 किसानों को ही विभाग ने कनेक्शन दिए हैं। 180 बोरिंग के कनेक्शन अब तक नहीं दिए गए। किसान चक्कर लगाकर परेशान हो रहे हैं। किसानों की इस समस्या का समाधान तत्काल कराया जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सभी अवर अभियंता, एसडीओ अपने तैनाती स्थल पर ही प्रवास करेंगे। समस्या से संबंधित फोन आने पर तुरंत रिसीव करें और समस्या का निराकरण कराएं। फाल्टों को तुरंत ठीक कराया जाना चाहिए। शहर में कोंच नाका किसान फीडर व राजेंद्र नगर में आ रही समस्या का निस्तारण करा दें जिससे विद्युत आपूर्ति में किसी तरह की परेशानी न आने पाए। दोनों ही फीडरों की क्षमता वृद्धि की जाए। विद्युत संबंधी शिकायतों की समीक्षा निस्तारण एसडीएम व एसडीओ करेंगे।

डीएम ने जनपद वासियों से की अपील

डीएम ने कहा कि जिले में खराब 29 ट्रांसफार्मर व नलकूप के 12 ट्रांसफार्मर तत्काल बदले जाने चाहिए। बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता ने बताया कि रोज ही लगभग 27 ट्रांसफार्मर खराब हो रहे हैं जिससे दो दिन का बैकलाग हो जाता है। डीएम ने जनपद के निवासियों से अपील की है कि ट्रांसफार्मर खराब होने की सूचना तुरंत टोल फ्री नंबर 1912 पर दें।

मुख्य विकास अधिकारी राजेन्द्र कुमार श्रीवास, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संजय कुमार, अपर जिलाधिकारी न्यायिक जुबेर बेग, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, नगर मजिस्ट्रेट अजीत कुमार जायसवाल, उप जिलाधिकारी माधौगढ़ सुरेश पाल, एसडीएम कोंच ज्योति सिंह, अधीक्षण अभियंता, अधिशाषी अभियंता प्रथम जितेंद्र नाथ, द्वितीय महेंद्र भारती, समस्त एसडीओ आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में खुलकर सामने आई अंतर्कलह, पूर्व विधायक को लेकर दो गुट आपस में भिड़े

इसे भी पढ़ें: Unnao Accident: कानपुर-लखनऊ हाइवे पर ट्रक से टकराई रोडवेज बस, एक की मौत व चार घायल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।