Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police : सिपाही ने अपने कमरे में पहले लगाया फंदा फिर गला काट कर दे दी जान, इस बात से था दुखी

Jalaun News in Hindi पुलिस अधीक्षक डा. ईरज राजा का कहना है कि हेड कांस्टेबल वीरेंद्र कुमार ने अपने कमरे में अंदर से कुंडी बंद करके पहले फंदा लगा कर आत्महत्या की कोशिश की रस्सी टूटने पर उसने चाकू से गले में स्वयं वार करके जान दे दी आत्महत्या के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 16 Jun 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
UP Police : सिपाही ने अपने कमरे में पहले लगाया फंदा फिर गला काट कर दे दी जान

जागरण संवाददाता, जालौन: कैलिया थाने में तैनात सिपाही दोपहर के समय अपने आवास में कमरा अंदर से बंद करके फंदा लगा कर लटक गया। फंदा टूट जाने पर सिपाही ने चाकू से गला काट लिया। थाना परिसर में काम कर रहे मजदूरों ने सिपाही के कमरे से खून बहता देखा तो पुलिसकर्मियों को इसकी जानकारी दी।

दरवाजा तोड़ कर पुलिसकर्मी अंदर पहुंचे तो वहां सिपाही फर्श में पड़ा था और उसके गले में रस्सी कसी थी गले से खून बह रहा था। रस्सी का एक सिरा टूट कर छत के कुंडा में बंधा था। सिपाही को चिकित्सालय ले जाया गया, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

जनपद कन्नौज के गांव पदारसपुर निवासी 49 वर्षीय वीरेंद्र कुमार सिंह 18 अप्रैल 2023 से जनपद जालौन के कैलिया थाने में तैनात था। एक जून को अंतिम चरण के मतदान के बाद वह अवकाश लेकर घर चले गए थे। वहां से चार दिन पहले ही वापस ड्यूटी पर आ गए थे। रविवार को सिपाही का अवकाश था और वह अपने कमरे में ही था।

वहीं दोपहर करीब 12 बजे थाना परिसर में निर्माण कार्य में लगे मजदूर तुलाराम ने सिपाही के कमरे से खून आता देखा तो उसने चौकीदार राजकुमार व अन्य पुलिसकर्मियों को इसकी सूचना दी। पुलिसकर्मियों ने दरवाजा तोड़ा और अंदर पहुंचे। वहां सिपाही के गले में रस्सी का फंदा कसा था और एक सिपाही फर्श पर पड़ा था। रस्सी का एक सिपाही के गले व दूसरा सिरा टूट कर छत के कुंडे में फंसा था। सिपाही के पास में एक चाकू भी पड़ा मिला।

गले से रक्तस्राव होकर दरवाजे के बाहर तक पहुंच गया था। कैलिया थानाध्यक्ष राजीव कुमार बैस ने बताया कि सिपाही के गले में फंदा इतना कसा था कि उससे गला कट गया था जिससे खून बहने लगा था। वहीं इस मामले में सिपाही के बड़े पुत्र 24 वर्षीय अभिषेक सिंह ने बताया कि पिता ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उनकी हत्या की गई है।

पुलिस अधीक्षक डा. ईरज राजा का कहना है कि हेड कांस्टेबल वीरेंद्र कुमार ने अपने कमरे में अंदर से कुंडी बंद करके पहले फंदा लगा कर आत्महत्या की कोशिश की, रस्सी टूटने पर उसने चाकू से गले में स्वयं वार करके जान दे दी, आत्महत्या के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।