Move to Jagran APP

'औरंगजेब की आत्मा हो गई दफन, भाजपा इसे फिर जीवित नहीं होने देगी', जौनपुर में गरजे सीएम योगी

जौनपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भय बिन होई न प्रीति। पाकिस्तान की बोली बदल गई है। उसे पता है कि यह नरेंद्र मोदी का भारत है। घर में घुसकर मारता है। सपा के लोग रामभक्तों पर गोली चलवाते थे और संकट मोचन मंदिर काशी अयोध्या में हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमों को वापस ले लिया करते थे।

By Jagran News Edited By: Amit Singh Updated: Sun, 19 May 2024 05:17 PM (IST)
Hero Image
सीएम योगी ने जौनपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह के पक्ष में की जनसभा

डिजिटल डेस्क, जौनपुर। सपा व कांग्रेस के रूप में रावण का जिन्न आज भी मौजूद है। इनके कारनामे रावण जैसे हैं। कांग्रेस ने कहा था कि राम हुए ही नहीं। इनके बुद्धिदाता कहते हैं कि राम मंदिर भारत में नहीं बनना चाहिए। सपा ने रामभक्तों पर गोली चलवाई। अब इनके महासचिव कहते हैं कि राम मंदिर बेकार बना है। इन पर जब प्रभु राम की कृपा नहीं हो रही तो यह ऐसा ही कहेंगे। होगा वही, जो रामलला चाहेंगे और रामलला अपने भक्त मोदी को तीसरी बार सत्ता सौंपने का निर्णय ले चुके हैं।

उक्त बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। उन्होंने जौनपुर से भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह के पक्ष में नेशनल इंटमीडिएट कॉलेज पट्टी नरेंद्रपुर शाहगंज में आयोजित जनसभा को संबोधित किया।

सपा और माफिया अलग हो ही नहीं सकते

सीएम ने कहा कि भय बिन होई न प्रीति। पाकिस्तान की बोली बदल गई है। उसे पता है कि यह मोदी का भारत है। घर में घुसकर मारता है। सपा के लोग रामभक्तों पर गोली चलाते थे और संकट मोचन मंदिर काशी, अयोध्या में हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमों को वापस लेते थे। यह रामभक्त कल्याण सिंह के निधन पर संवेदना के शब्द नहीं व्यक्त करते, लेकिन पूर्वांचल के दुर्दांत माफिया के मरने पर उसके घर मातम मनाने जाते हैं। सपा और माफिया का चोली-दामन का साथ है। यह अलग हो ही नहीं सकते। हमने भी तय किया है कि उत्तर प्रदेश की धरती से रामद्रोहियों, भारत विरोधियों और गरीबों को खून चूसने वाले माफिया को समाप्त करके रहेंगे।

औरंगजेब की आत्मा हो गई दफन

सपा-कांग्रेस पर हमलावर योगी ने कहा कि इनकी मंशा खतरनाक है। राहुल गांधी ने कहा कि हर व्यक्ति की संपत्ति का सर्वे कराकर एक झटके में गरीबी हटा दूंगा यानी आमजन का घर, खेत-खलिहान, जेवर-पैसा व आधी जमीन सपा-कांग्रेस के गुंडे हड़पेंगे। औरंगजेब मुगल सल्तनत का सबसे क्रूर शासक था। उसने भाई की हत्या की और पिता को कैद कर लिया। सपा-कांग्रेस के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है। यह ऐसे लोगों को मानते हैं। औरंगजेब की आत्मा दफन की जा चुकी है। भाजपा उसे फिर से जीवित नहीं होने देगी।

इंडी गठबंधन का एकजुट होना खतरे की घंटी का संकेत

सीएम ने आश्वस्त किया कि भाजपा के विधायक और सांसद प्रत्याशी इतना विकास कराएंगे कि दुनिया नौकरी मांगने जौनपुर आएगी। उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस का इंडी गठबंधन के रूप में एकजुट होने खतरे की घंटी का संकेत है। अयोध्या में आतंकी हमले के समय प्रदेश में सपा और केंद्र में कांग्रेस सरकार थी। संकट मोचन, अयोध्या-वाराणसी व लखनऊ कचहरियों पर हमले के समय भी यह लोग सरकार में थे। जब भाजपा में सरकार में होती है तो आतंकवाद नेस्तनाबूद होता है। सपा शासन में राशन गुंडे खाते थे और भाजपा सरकार में 80 करोड़ लोगों को राशन मिल रहा है।

हिंदुओं का आरक्षण किसी को कतई नहीं लेने देंगे

सीएम ने कहा कि भाजपा न आपकी संपत्ति का सर्वे कराने देगी और न ही जजिया कर लगाने देगी। पिछड़ी, अनुसूचित जाति व जनजाति के आरक्षण पर सेंध भी नहीं लगाने देंगे। आंध्र, कर्नाटक में अपनी सरकार के समय इन्होंने पिछड़ी जाति का आरक्षण मुसलमानों को दे दिया, लेकिन हम हिंदुओं का आरक्षण किसी को नहीं लेने देंगे। सीएम ने आह्वान किया कि राम मंदिर के विरोधियों, आतंकवाद-नक्सलवाद, दंगाइयों के समर्थकों और माफिया के मरने पर मातम मनाने वालों की जमानत जब्त कराइए।

वाराणसी में खुला कैंसर हॉस्पिटल

सीएम ने विकास कार्य गिनाए। बोले-वाराणसी में सबसे अच्छा कैंसर हॉस्पिटल खुल चुका है। अब मुंबई जाने की आवश्यकता नहीं है। जौनपुर का मेडिकल कॉलेज भी शुरू हो गया। शाहगंज में एथेनॉल का प्लांट लग गया। इससे सैकड़ों लोगों को नौकरी मिलेगी। यहां के विधायक यदि इसके बगल में आईटीआई खोल दें और एथेनॉल प्लांट के लिए ट्रेड दे दीजिए तो यहां के लोग दुनिया के अंदर नौकरी प्राप्त करेंगे। हम लोग औद्योगिक निवेश की नई गति को बढ़ा रहे हैं, क्योंकि यूपी में दंगा व कर्फ्यू लगाने वालों की राम नाम सत्य की यात्रा निकल गई है।

जौनपुर को मुंबई जैसा चमकाएं कृपाशंकर

सीएम योगी ने कहा कि जौनपुर इत्र, इमरती और ईमानदारी के लिए विख्यात है। जौनपुरवासी इत्र की सुगंध और इमरती की मिठास के साथ जहां भी गए, वहां ईमानदारी का विश्वास छोड़ा है। शाहगंज में हमने ऐसा विधायक दिया है, जो सरकार के साथ ही अपनी तरफ से भी विकास कराते हैं। अब सांसद प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह को दिया है। आपकी और शंकर की कृपा हो जाए तो कोई माई का लाल विकास रोक नहीं सकता। कृपाशंकर सिंह जौनपुर को मुंबई जैसा चमका देंगे। जननी और जन्मभूमि से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता, इसलिए हम इन्हें जौनपुर लेकर आए हैं। जौनपुर ने कई वैज्ञानिक दिए हैं, लेकिन सपा-कांग्रेस ने यहां के विकास पर काला ग्रहण लगा दिया था।

जनसभा में जौनपुर से भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह, प्रदेश सरकार के मंत्री गिरीश चंद यादव, अनिल कुमार, विधायक रमेश सिंह, रमेश चंद मिश्र, विधान परिषद सदस्य सत्यपाल सिंह सैनी, भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, पूर्व विधायक सुरेंद्र प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।