Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: मछलीशहर सीट से इस मह‍िला नेता पर दांव लगा सकती है BJP, स‍ियासी हलकों में चर्चा ने पकड़ा जोर

जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा ने अपनी पहली ही सूची में कृपाशंकर सिंह के नाम की घोषणा कर दी है लेकिन मछलीशहर क्षेत्र से किसी के नाम की घोषणा अभी नहीं की जा सकी है। पार्टी के इस रुख को देखते हुए यहां से इस बार कौन उम्मीदवार होगा। इसे लेकर अटकलों-कयासों का दौर पिछले कई दिनों से सियासी बतकही का प्रमुख मुद्दा बना हुआ है।

By Anand Swaroop Chaturvedi Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 18 Mar 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
मछलीशहर (सुरक्षित) क्षेत्र से बीजेपी क‍िसे बनाएगी अपना उम्मीदवार, इसको लेकर अटकलों का बाजार गर्म।

जागरण संवाददाता, जौनपुर। लालगंज लोकसभा क्षेत्र से बसपा की नुमाइंदगी करने वाली सांसद संगीता आजाद ने भाजपा का दामन थाम लिया है। इसी के साथ सियासी हलकों में इस चर्चा ने भी जोर पकड़ लिया है कि भाजपा इन्हें मछलीशहर (सुरक्षित) क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बना सकती है। हालांकि, इसकी पुष्टि अभी नहीं हो सकी है।

पार्टी के कुछ लोगों का कहना है कि सियासी घराने से जुड़ी संगीता आजाद के नाम पर पार्टी के शीर्ष नेताओं का मंथन चल रहा है, लेकिन अंतिम निर्णय भाजपा संसदीय बोर्ड का क्या होगा इस पर फिलहाल कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

अटकलों और कयासों का दौर जारी

बताते चलें कि जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा ने अपनी पहली ही सूची में कृपाशंकर सिंह के नाम की घोषणा कर दी है, लेकिन मछलीशहर क्षेत्र से किसी के नाम की घोषणा अभी नहीं की जा सकी है। पार्टी के इस रुख को देखते हुए यहां से इस बार कौन उम्मीदवार होगा। इसे लेकर अटकलों-कयासों का दौर पिछले कई दिनों से सियासी बतकही का प्रमुख मुद्दा बना हुआ है।

इस संबंध में पूछे जाने पर मछलीशहर के भाजपा जिलाध्यक्ष रामविलास पाल ने कहा कि कौन कहां से पार्टी का उम्मीदवार घोषित होगा यह भाजपा संसदीय बोर्ड के अधिकार क्षेत्र का विषय है। इस संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के गढ़ में ताल ठोकेंगी नूपुर शर्मा, चर्चाओं ने पकड़ा जोर; केजरीवाल को भी दे चुकी हैं चुनौती

यह भी पढ़ें: यूपी की इस लोकसभा सीट पर राजमाता विजया राजे सिंधिया, जनेश्वर मिश्र को भी मिली है शिकस्त; अभी किसी दल ने नहीं खोले पत्ते