Move to Jagran APP

Jaunpur News: जौनपुर में भूमि विवाद को लेकर खूनी संघर्ष, 21 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा केस दर्ज

जौनपुर के खुटहन क्षेत्र में भूमि विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष में एक पक्ष से चार महिलाओं सहित छह और दूसरे पक्ष से चार महिलाएं घायल हो गईं। पुलिस ने दोनों पक्षों से उन्नीस नामजद के अलावा दो अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने प्रथम पक्ष की तहरीर पर 12 आरोपितों के खिलाफ जानलेवा हमलाआगजनी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।

By Anand Swaroop Chaturvedi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 28 Oct 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर
जागरण संवाददाता, जौनपुर। खुटहन क्षेत्र के शेख असरखपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष में एक पक्ष से चार महिलाओं सहित छह तो दूसरे पक्ष से चार महिलाएं घायल हो गईं। इसमें प्रथम पक्ष से गंभीर रूप से घायल एक महिला का उपचार जिला चिकित्सालय में अभी भी चल रहा है।

पुलिस ने प्रथम पक्ष की तहरीर पर 12 आरोपितों के खिलाफ जानलेवा हमला,आगजनी सहित विभिन्न धाराओं में तथा दूसरे पक्ष के आरोप पर सात नामजद के अलावा दो अज्ञात के खिलाफ मारपीट,जान से मारने की धमकी का केस दर्ज किया है।

गांव निवासी रामजीत राजभर प्रथम पक्ष का आरोप था कि गत 18 अक्टूबर की शाम उनका भांजा कार्तिक राजभर बाइक से घर आ रहा था। रंजिश को लेकर पड़ोसी प्रदीप राजभर उसे रास्ते में रोक धमकी देने लगे। ग्रामीणों के बीच बचाव कर मामला शांत करा दिया। कार्तिक बाइक लेकर घर आ गया।

पीटने का आरोप

आरोप है कि इसके घंटे भर बाद अचानक प्रदीप परमिंदर ,मुरली राजभर,बसंतलाल, इंद्रजीत,अजय, विरेन्द्र,प्रेम चंद, चंद्रभान,सरोज और ठाकुर राजभर लाठी डंडा और लोहे का राड लेकर उसके घर पहुंच गाली गलौज देने लगे। मना करने पर रामजीत राजभर, विनोद,सरोजा देवी, काजल,अमरीता और इंद्रकला को पीटने लगे।

सरोजा देवी के सिर में गंभीर चोट आने से वह बेहोश हो गई। वहीं दूसरे पक्ष के मुरली राजभर का आरोप था कि घूर गड्ढे की भूमि को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो रही थी। तभी विपक्ष के विनोद राजभर,गुड्डू,बिंदे,उत्तम, कार्तिक,निर्मला और इंद्रकला देवी के अलावा दो अज्ञात लोगों ने गोलबंद होकर लाठी डंडा से हमला कर दिया। जिसमें सुधा देवी,कलावती, प्रेमा और मीरा देवी घायल हो गई। पुलिस ने दोनों पक्षों से उन्नीस नामजद के अलावा दो अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

चंदौली के युवक ने नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठे चार लाख

जागरण संवाददाता, वाराणसी : नौकरी दिलाने के नाम पर चंदौली जिले के चकिया निवासी शिवम सिंह ने सिगरा (वाराणसी) की ज्योतिका निगम से चार लाख रुपये ऐंठ लिए। सिगरा थाना में दी गई तहरीर में ज्योतिका ने बताया कि उनकी पहले शिवम सिंह से दोस्ती हुई थी। इसके बाद वह आरोपित के विश्वास में आकर नौकरी की लालच में पहले एक लाख फिर तीन लाख रुपये शिवम के खाते में ट्रांसफर कर दिया।

नौकरी नहीं लगी तो शिकायत करने पर उनके साथ गाली गलौच करने संग जान से मारने की धमकी दी गई। सिगरा पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जांच की जा रही है। छानबीन पूरी होने के बाद ही सच्चाई के बारे में कुछ बताना ठीक रहेगा।

इसे भी पढ़ें: कानपुर 'दृश्‍यम कांड' में एकता गुप्‍ता की पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट आई सामने, फ‍िर भी क्‍यों अनसुलझे हैं सवाल?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।