Move to Jagran APP

यूपी में बड़ा एनकाउंटर, एक लाख का इनामी कुख्यात अपराधी ढेर; एके-47 और पिस्टल बरामद

यूपी के जौनपुर में मंगलवार की सुबह एक मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश ढेर हो गया। बदमाश के स‍िर में गोली लगी थी। उसके साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। मौके पर पुलिस को एके-47 राइफल नाइन एमएम की पिस्टल खोखे व कारतूस मिले हैं। पुलिस शिनाख्त के बाद कुख्यात सुमित कुमार सिंह उर्फ मोनू चवन्नी का आपराधिक इतिहास जुटा रही है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Published: Tue, 02 Jul 2024 09:18 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 09:18 AM (IST)
एसटीएफ, बदलापुर थाना व स्वाट की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई।

संवाद सहयोगी, जौनपुर। यूपी के जौनपुर में बदलापुर के शाहपुर गोशाला के पास मंगलवार की भोर में हुई मुठभेड़ में एक बदमाश ढेर हो गया। उसके साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। मृत बदमाश की शिनाख्त मऊ जिले के सरायलखंसी के नरई इमिलिया निवासी कुख्यात 35 वर्षीय सुमित कुमार सिंह उर्फ मोनू चवन्नी के रूप में हुई। उस पर एक लाख रुपए का पुरस्कार घोषित था।

मिले सुराग पर एसटीएफ, बदलापुर थाना व स्वाट की संयुक्त टीम वाराणसी लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बदलापुर के सरोखनपुर में मुस्तैदी से संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों की चेकिंग में जुट गई। इसी दौरान आई तेज रफ्तार बोलेरो को रुकने का संकेत दिया। उस पर सवार बदमाश पुलिस टीम पर गोलियां चलाते हुए शाहगंज मार्ग पर भागने लगे। पुलिस टीम ने पीछा कर लिया।

बदमाश के स‍िर में लगी गाली

करीब चार किलोमीटर दूर शाहपुर में पीली नदी पुल से बदमाशों ने बोलेरो दुगौली खुर्द की तरफ मोड़ दिया। शाहपुर में ही गोशाला के पास बोलेरो मिट्टी में फंस गई। घिर जाने पर बदमाश बोलेरो से उतरकर पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए भागने लगे। जवाबी फायरिंग में एक बदमाश सिर में गोली लगने से धराशायी हो गया। उसके साथी भागने में सफल हो गए। मौके पर पुलिस को एके-47 राइफल, नाइन एमएम की पिस्टल, खोखे व कारतूस मिले हैं।

इत‍िहास खंगाल रही पुल‍िस

पुलिस घायल बदमाश को जिला अस्पताल ले गई, डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस शिनाख्त के बाद कुख्यात सुमित कुमार सिंह उर्फ मोनू चवन्नी का आपराधिक इतिहास जुटा रही है।

यह भी पढ़ें: IAS किंजल सिंह ने यू-ट्यूब चैनल संचालक पर कराया मुकदमा, दिवंगत माता-पिता पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने का आरोप

यह भी पढ़ें: New Criminal Laws: यूपी के इस जिले में दर्ज हुआ नए कानून के तहत राज्य का पहला मुकदमा, पहले दिन 255 एफआईआर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.