Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेटी के प्रेमी ने मां को पेट्रोल से जलाकर मार डाला, मिलने-जुलने से किया था मना, फिर एक रात जो हुआ…

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एक भयावह वारदात सामने आई है। जिले के एक गांव में एक महिला को उसकी बेटी के कथित प्रेमी ने पेट्रोल छिड़कर जला दिया जिससे उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना बीते गुरुवार की है झुलसी महिला का इलाज बीएचयू के ट्रामा सेंटर में चल रहा था। बताया गया कि महिला ने युवक को बेटी से मिलने से मना किया था।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 09 Aug 2024 08:53 PM (IST)
Hero Image
घटनास्थल पर निरीक्षण के दौरान सीओ अजीत चौहान से जानकारी लेते पुलिस अधीक्षक डाक्टर अजय पाल शर्मा (बाएं)। जागरण

संवाद सूत्र, सरपतहां/जौनपुर। क्षेत्र के एक में गुरुवार की भोर में पेट्रोल डालकर जलाई गई महिला की बीएचयू ट्रामा सेंटर में उपचार के दौरान शुक्रवार को मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध दर्ज मुकदमे में हत्या के प्रयास की धारा को हत्या में परिवर्तित कर दिया है। आरोपी को गुरुवार की शाम को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

यह है पूरा मामला

गांव के एक व्यक्ति रोजी-रोटी के सिलसिले में मुंबई रहते हैं। उनकी 54 वर्षीय पत्नी पविदा बिंद घर पर बेटी व पुत्र के साथ रहती थी। उसकी बेटी के कथित प्रेमी मटियरा निवासी विनय बिंद उर्फ अंगद ने पविदा को घर में घुसकर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। 

पीड़िता का दोष सिर्फ इतना था कि उसे आरोपी का बेटी से चोरी-छिपे मिलना-जुलना व बातचीत करना पसंद नहीं था। इसके लिए वह आरोपी को कई बार मना भी कर चुकी थी। 

इसके बाद भी आरोपी विनय बिंद अपनी हरकत से बाज नहीं आया तो उसने बेटी को रिश्तेदार के घर भेज दिया था। यह बात विनय को नागवार लगी। पीड़िता के गांव में ही आरोपी की ननिहाल है। साजिश के तहत वह बुधवार की रात ही ननिहाल आ गया था। 

भोर में जब सभी सो रहे थे वह पीड़िता के घर में पीछे से छत पर चढ़कर उतरा और गहरी नींद में सो रही पविदा पर पेट्रोल डालकर माचिस की जलती तीली डालकर भागने लगा तो पीड़िता ने उसे देख लिया था। मृत्यु पूर्व पीड़िता ने आरोपी के विरुद्ध बयान व लिखित प्रार्थना पत्र भी दिया था।

महिला की मौत के बाद आरोपी के विरुद्ध दर्ज मुकदमे को हत्या की धारा में परिवर्तित कर दिया गया है। आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

-अजीत सिंह चौहान, सीओ शाहगंज।

यह भी पढ़ें: मूक बधिर है थूक लगाकर मसाज करने वाला यूसुफ, पुलिस ने गिरफ्तार कर छोड़ दिया था, एसपी बोले- होगी जांच

यह भी पढ़ें: सौतेली मां की आदतों और बीवी की बेवफाई ने बनाया साइको Killer, हर औरत से करने लगा नफरत- 6 को सुलाया मौत की नींद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर