Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जौनपुर में पागल सियार का आतंक, आठ को काटा; पालतू कुत्तों ने मार डाला

Uttar Pradesh News उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के लासा गांव में एक पागल सियार ने आठ लोगों को घायल कर दिया। ग्रामीणों ने सियार की तलाश शुरू की और कुछ ही दूर पर गांव के पालतू कुत्तों ने उसे मार गिराया। वन विभाग की टीम ने सियार को दफनाया। इस घटना से गांव में अभी भी दहशत का माहौल है।

By Amardeep Srivastava Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 04 Sep 2024 03:10 PM (IST)
Hero Image
जौनपुर में पागल सियार का आतंक, आठ को काटा

संवाद सूत्र, मीरगंज (जौनपुर)। लासा गांव में सोमवार रात पागल सियार ने काट कर आठ को घायल कर दिया। रात में सियार की तलाश में ग्रामीण जागते रहे। कुछ ही दूर पर गांव के पालतू कुत्तों ने सियार को मार गिराया। इस घटना से गांव में अभी भी दहशत का माहौल है।

गांव में आधी रात ग्रामीणों के चीखने-चिल्लाने की आवाज से दहशत फैल गई। प्रधान पति सुनील कन्नौजिया सहित ग्रामीण इकट्ठा हुए तो पता चला गांव में पागल सियार ने आठ लोगों को काट कर घायल कर दिया है। इसपर सभी ग्रामीण एकजुट होकर लाठी डंडा लेकर पागल सियार की तलाश में निकल पड़े। तभी पता चला की गांव के पालतू कुत्तों ने सियार को मार दिया है, जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।

मंगलवार सुबह ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना एसडीएम मछलीशहर शैलेंद्र कुमार को दिया। एसडीएम वन विभाग को घटना स्थल पर भेज कर सभी जख्मी ग्रामीणों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछलीशहर में उपचार करवाने को कहा। घटना स्थल पर वन विभाग की टीम पहुंच कर पागल सियार को दफन किया।

बहराइच में भेड़िए के हमले से 10 की मौत

नरभक्षी भेड़िए के हमले से कछार के 40 गांवों में हाहाकार है। अब तक नौ बच्चों समेत 10 लोग भेड़िए का शिकार बन चुके हैं। 37 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। बढ़ते हमलों को लेकर ग्रामीण दहशत में हैं। नरभक्षी भेड़िया वन कर्मियों को लगातार चकमा दे रहा है। मार्च माह से भेड़िया कछार के गांवों में आतंक मचा रहा है। घरों में घुसकर बच्चों व बुजुर्गों का शिकार कर रहा हैं।

मक्कापुरवा, पंडितपुरवा, औराही जगीर, कोलैला, नथुवापुर, दर्जिन पुरवा, बड़रिया, सिकंदरपुर, रकबा, मैकूपुरवा, सिंगिया नसीरपुर, अंगरौरा दुबहा, पचदेवरी, नकवा, लोनियन पुरवा, दीवान पुरवा, जंगल पुरवा, नकाही, छत्तरपुर, बरुही समेत कछार के 40 ग्राम पंचायतों के 110 मजरों में भेड़िए की दहशत है। वन विभाग के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी निगरानी कर रहे हैं। बावजूद इसके हमले थमने का नाम नहीं ले रहे।

इसे भी पढ़ें: अब केस्को के कर्मचारी और इंजीनियर देंगे बिजली खर्च का हिसाब, घरों में लगेंगे स्मार्ट मीटर

इसे भी पढ़ें: मेट्रो के निर्माण कार्य पर फूटा महापौर का गुस्सा, फुटपाथ तुड़वाया; बोलीं- बीच के लोग नहीं कर रहे ठीक काम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें