Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जौनपुर-रायबरेली राजमार्ग पर रोडवेज बस व ट्रैक्टर में भीषण टक्कर, हादसे में पांच लोगों की मौत; तीन गंभीर

Jaunpur News जौनपुर-रायबरेली राजमार्ग पर रविवार की देर रात लगभग 12 बजे समाधगंज बाजार के पास रोडवेज बस व ट्रैक्टर की जोरदार टक्कर हो गई। भीषण हादसे में ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार आठ मजदूर घायल हो गए। इसमें मछलीशहर सामुदायिक स्वास्थ्य ले जाते समय पांच की मौत हो गई। तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। इन्हें बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 26 Feb 2024 09:13 AM (IST)
Hero Image
जौनपुर-रायबरेली राजमार्ग पर रोडवेज बस व ट्रैक्टर में भीषण टक्कर, हादसे में पांच लोगों की मौत; तीन गंभीर

संवाद सूत्र, सिकरारा (जौनपुर)। जौनपुर-रायबरेली राजमार्ग पर रविवार की देर रात लगभग 12 बजे समाधगंज बाजार के पास रोडवेज बस व ट्रैक्टर की जोरदार टक्कर हो गई। भीषण हादसे में ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार आठ मजदूर घायल हो गए। इसमें मछलीशहर सामुदायिक स्वास्थ्य ले जाते समय पांच की मौत हो गई। तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। इन्हें बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

अधिकतर मजदूर सिकरारा थाना क्षेत्र के अलीशाहपुर गांव के हैं। एक मृतक बक्शा क्षेत्र के बिरपालपुर गांव का निवासी है। सभी मजदूर रात में मकान की ढलाई कर ट्रैक्टर ट्राली से घर वापस आ रहे थे।

पुलिस के अनुसार, प्रयागराज से सवारी लेकर गोरखपुर जा रही सिविल लाइंस डिपो की बस समाधगंज बाजार से दो सौ मीटर आगे पहुंची थी कि अचानक गांव के एक लिंक मार्ग से ट्रैक्टर ट्राली मजदूरों को लेकर राजमार्ग पर आ गए। मार्ग पर अचानक ट्रैक्टर आने से बस की ट्राली से सीधे जा टकराई। जोरदार टक्कर से ट्रैक्टर ट्राली सहित सड़क किनारे पलट गई। इस दौरान कुछ मजदूर घायल सड़क पर तो कुछ ट्राली के नीचे दब गए थे। रात के अंधेरे में जान बचाने के लिए घायल चीखने चिल्लाने लगे।

शोर सुनकर आस-पास के लोगों के साथ राहगीरों की भीड़ मौके पर जुटकर ट्राली के नीचे दबे लोगों को बचाने के साथ ही सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर थानाध्यक्ष राजाराम द्विवेदी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों व जेसीवी से ट्राली के नीचे दबे मजदूरों को बचाने का प्रयास करने लगे। मौके से सभी घायलों को इलाज के लिए मछलीशहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया, जहां चिकित्सकों द्वारा पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया गया, शेष की हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस अधीक्षक डा. अजय पाल शर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह, सदर व मछलीशहर के सीओ सहित कई थानों की फोर्स मौके पर जुट गई। इस दौरान मार्ग पर जाम की स्थिति हो गई थी।

पुलिस अधीक्षक डा. अजय पाल शर्मा ने बताया कि हादसे में पांच की मौत हुई है। इसमें चार एक ही गांव के रहने वाले हैं। एक दूसरे गांव का है। सभी श्रमिक मकान की ढलाई कर घर लौट रहे थे। घायलों को बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें