Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jaunpur News: फोन पर पूछ रही थी खैरियत, बात ही बात में तैश में आकर शौहर ने बोल दिया तीन तलाक

मुंबई में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी बीवी को फोन पर तीन तलाक दे दिया। पत्नी ने अपने ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न का भी आरोप लगाया है। यह मामला यूपी के जौनपुर जिले का है। जिले के खुटहन में पति शादी के बाद मुंबई कमाने चला जाता है और उसके पीछे घरवाले बीवी को परेशान करने लगते हैं। वहीं शौहर भी घरवालों की ही साइड लेता है।

By Ramesh Soni Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 30 Sep 2024 06:14 PM (IST)
Hero Image
मोबाइल पर कहासुनी के दौरान पति ने बोल दिया तीन तलाक (प्रतीकात्मक फोटो)

संवाद सूत्र, खुटहन (जौनपुर)। मोबाइल पर कहासुनी के दौरान शौहर ने मुंबई से ही पत्नी को तीन तलाक बोल दिया। मामला धमौर खास गांव का है। पीड़िता ने सोमवार को थाने में दी गई तहरीर में पति, सास व ननद सहित छह ससुरालीजन पर दहेज उत्पीड़न भी आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

शाहगंज नगर के शाहपंजा मोहल्ले में अपने मायके में रह रही पीड़िता के प्रार्थना पत्र के अनुसार उसकी शादी डेढ़ वर्ष पूर्व धमौर खास निवासी बाबुल्लाह के पुत्र मोहम्मद सलाम के साथ हुई थी। शादी के समय उसके पिता शाह मोहम्मद ने अपनी हैसियत के अनुसार उपहार देकर विदा किया था।

पति के कमाने जाने के बाद सताने लगे ससुराल वाले

शादी के दो-तीन माह तक सब ठीक-ठाक चला। इसके बाद मोहम्मद सलाम मुंबई कमाने चला गया। इधर ससुराल में दहेज के लिए उसे सास, ननद, जेठ-जेठानी व देवर प्रताड़ित करने लगे। इसकी शिकायत करने पर शौहर उसे ही गलत ठहराते हुए अपशब्द कहने लगा। ससुरालीजन के उत्पीड़न से आजिज आकर वह मायके चली आई।

यह भी पढ़ें- BSP नेता ने सांसद अफजाल अंसारी के बयान पर जताई आपत्ति, कहा- मठ-मंदिरों में इनके प्रवेश पर लगे रोक

तैश में आकर फोन पर ही दे दिया तीन तलाक

करीब एक माह पूर्व वह पति को मोबाइल पर कॉल कर खैरियत पूछ रही थी। बात ही बात में तैश में आकर पति ने मोबाइल पर ही तीन बार तलाक बोल दिया। परिवार के लोग लोक-लाजवश मामले को दबाए रहे। इस बीच शौहर ने कई बार उसे धमकी दी, जिससे भयभीत होकर उसे पुलिस से गुहार लगानी पड़ रही है। थानाध्यक्ष दिव्य प्रकाश सिंह ने कहा कि तहरीर मिली है। मामले की छानबीन कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढे़ें- जौनपुर में Food Safety Department की बड़ी कार्रवाई, 130 होटल-रेस्टोरेंट व ढाबा संचालकों के नाम चस्पा; 16 को नोटिस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें