Move to Jagran APP

Fake District Judge: जौनपुर में खुद को जिला जज बता DM पर बनाया दबाव, फ‍िर असली वाले जज साहब के पास पहुंचा फोन

जौनपुर पुल‍िस ने खुद को ज‍िला जजों बताने वाले दो जालसाजों को दबोचा है। दोनों भूमि संबंधी मामले के निस्तारण को जिला जज बिजनौर के नाम से डीएम पर दबाव बना रहे थे। लगातार फोन करने पर डीएम ने डीजे बिजनौर से बात की तो मामले का खुलासा हुआ।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Sat, 10 Jun 2023 12:22 PM (IST)
Hero Image
Fake District Judge: फर्जी ज‍िला जज बनकर डीएम पर दबाव बनाने वाले दो जालसाजों को पुल‍िस ने दबोचा
जौनपुर, जागरण संवाददाता। लाइन बाजार पुलिस ने शुक्रवार को खुद को जिला जज बताने वाले दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों भूमि संबंधी मामले के निस्तारण को लेकर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा पर दबाव बना रहे थे। हुआ यह कि लाइन बाजार क्षेत्र के गोधना मकदूमपुर निवासी सौरभ शुक्ला व सलखापुर निवासी श्याम श्रीवास्तव खुद को जिला जज बिजनौर बताते हुए जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के वाट्सएप पर भूमि संबंधित मामले के तुरंत निस्तारण को लेकर दो दिन पूर्व मैसेज किए।

इसके बाद बार-बार फोन करके मामले को तुरंत निस्तारण का दबाव बनाने लगे। जिलाधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को सुबह भी कई बार फोन आया। उनकी बातों पर संदेह होने पर मैंने स्वयं जिला जज बिजनौर से बात कर इस संबंध में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा कोई फोन व मैसेज नहीं किया गया है।

इसके बाद मैंने तुरंत जिसे नंबर से फोन आ रहा था उस पर मिलाया और पूछा कि आप कौन बोले रहे हैं तो उसने फिर कहा कि मैं जिला जज बिजनौर बोल रहा हूं। इसके बाद मैंने उसे कार्यालय बुलाया और पूछताछ करने के बाद पुलिस के हवाले करा दिया। थाना प्रभारी निरीक्षक संजय वर्मा ने बताया कि पूछताछ में दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। जालसाजी व धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को चालान कर दिया गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।