Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP: जगद्गुरु श्रीरामभद्राचार्य बोले- मोदी जी फिर सत्ता में आए तो यमदग्निपुरम कराऊंगा जौनपुर का नाम

यूपी में भाजपा सरकार आने के बाद कई ज‍िलों और रेलवे स्‍टेशनों के नाम बदले गए हैं। अब जगद्गुरु श्रीरामभद्राचार्य ने कहा है क‍ि अगर मोदी जी फ‍िर सत्‍ता में आए तो वो जौनपुर का नाम भी बदलवायेंगे। रामभद्राचार्य ने कहा क‍ि जौनपुर का नाम यमदग्निपुरम क‍िया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Sat, 07 Oct 2023 08:51 AM (IST)
Hero Image
जगद्गुरु श्रीरामभद्राचार्य ने कहा बदलवाऊंगा जौनपुर का नाम

जासं, जौनपुर। जगद्गुरु श्रीरामभद्राचार्य ने शीतला चौकिया धाम में पांच दिनी हनुमत कथा के पहले दिन शुक्रवार को हनुमत महिमा का गुणगान कर श्रोताओं को भक्तिरस में सराबोर कर दिया। उन्होंने अपने गृह जनपद की जमकर तारीफ की। श्रीरामभद्राचार्य ने कहा कि यहां हीरो नहीं हीरा पैदा होते हैं।

जगद्गुरु ने कहा कि जौनपुर की माटी में पला-बढ़ा हूं और जितना हो सका जनपद का नाम ऊपर ले गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फिर सत्ता में आए तो जौनपुर का नाम यमदग्निपुरम कराऊंगा।

तुलसी पीठाधीश्वर रामभद्राचार्य ने श्रोताओं को हनुमानजी के जीवन का वृत्तांत सुनाते हुए कहा कि जब हनुमान जी सूर्य को ग्रहण करने लगे तो इंद्र वज्र से हनुमान पर प्रहार किया। वज्र के प्रहार से हनुमान के शरीर पर कोई चोट नहीं आई बल्कि हनुमान के कपोल के ठोकर से वज्र टूट गया। जमैथा गांव से जुड़े आध्यात्मिक वृत्तांत पर भी प्रकाश डाला।

यह भी पढ़ें: Deoria Murder Case: देवरिया हत्याकांड के बाद एक्शन मोड में CM योगी, भूमि विवादों का होगा चुटकियों में निपटारा

यह भी पढ़ें: Deoria Murder Case: सब कुछ जानते हुए भी आंखें मूंदे बैठी रही पुलिस, शिकायत के बाद भी नहीं लिया कोई एक्शन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें