Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

35 लाख की चोरी का मामला: पुलिस ने CCTV कैमरे की मदद से दो चोरों को किया गिरफ्तार, 22 लाख बरामद

Jaunpur News सीसीटीवी कैमरे के फुटेज शहर में हुई नकदी की सबसे बड़ी चोरी की घटना के राजफाश में पुलिस के लिए सबसे अहम कारगर हुए। इसी से चिह्नित हुए चार में से दो कुख्यात चोरों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से चोरी हुए करीब 22 लाख रुपये आदि बरामद हुए। वांछित अन्य अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Sun, 15 Oct 2023 01:38 PM (IST)
Hero Image
35 लाख की चोरी का मामला: पुलिस ने CCTV कैमरे की मदद से दो चोरों को किया गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, जौनपुर। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज शहर में हुई नकदी की सबसे बड़ी चोरी की घटना के राजफाश में पुलिस के लिए सबसे अहम कारगर हुए। इसी से चिह्नित हुए चार में से दो कुख्यात चोरों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से चोरी हुए करीब 22 लाख रुपये आदि बरामद हुए।

कोतवाली चौराहा स्थित सुर्ती, गुटखा, सिगरेट की थोक फर्म ‘मिश्रीलाल एंड संस’ का ताला चटकाकर चोर 19 सितंबर की रात की लाखों रुपये नकद व अन्य सामान समेट ले गए थे। फर्म मालिक सुभाष चंद्र चौरसिया की तहरीर पर अज्ञात चोरों के विरुद्ध 20 सितंबर को मुकदमा दर्ज हुआ।

पुलिस ने चोरी की घटना का किया राजफाश

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार मिश्र चुनौती के रूप में लेते हुए राजफाश में जुट गए। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के माध्यम से चिह्नित किए गए चार आरोपितों में से दो सिकरारा के बेलगहन निवासी अमन मौर्य व गौराबादशाहपुर के सलोनी महिमापुर निवासी अनिल यादव उर्फ लालू को शुक्रवार की रात नौ बजे भंडारी में रेलवे गोदाम रोड से धर दबोचा।

इनके पास से चोरी के 21 लाख 99 हजार 500 रुपये, 15 पैकेट सिगरेट, दो पैकेट गुटखा, 15 पेन, पैन कार्ड, आधार कार्ड व छह रसीद आदि मिले। चोरी में प्रयुक्त छेनी, 315 बोर का तमंचा, दो कारतूस भी मिले।

35 लाख की हुई चोरी

एएसपी (सिटी) बृजेश कुमार व सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता ने पुलिस लाइन में शनिवार को पत्रकारों को बताया कि लगभग 35 लाख रुपये चोरी हुए थे। अमन मौर्य का यह पहला अपराध है। दूसरे आरोपित अनिल यादव उर्फ लालू के विरुद्ध शहर कोतवाली, सिकरारा, लाइन बाजार के अलावा गाजीपुर के गहमर थाने में छह मुकदमे दर्ज हैं।

वांछित दो अन्य आरोपितों की धर-पकड़ के लिए गठित दो पुलिस टीमें संभावित स्थानों पर लगातार दबिश दे रही हैं। शीघ्र ही उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: माफिया मुख्तार अंसारी और बेटे के खिलाफ ईडी की कार्रवाई, गाजीपुर और मऊ में 73 लाख की संपत्ति कुर्क

एसपी ने दिया दस हजार का नकद पुरस्कार

एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम को दस हजार रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। टीम में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक के अलावा निरीक्षक (अपराध) रमेश कुमार यादव, पुरानी बाजार चौकी प्रभारी एसआइ आफताब आलम, हेड कांस्टेबल अमित कुमार सिंह, सत्य प्रकाश सिंह, पंकज पुरी कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार, आलोक कुमार सिंह, विनय सिंह, विनोद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें