Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: आम तोड़ने पर हैवान बना चाचा, भतीजे को दी खौफनाक मौत; पुल‍िस ने 7 लोगों के खि‍लाफ दर्ज क‍िया केस

थानाध्यक्ष मीरगंज बृजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि मृतक पक्ष से रामजीत प्रजापति रूद्र प्रताप व गिरजाशंकर प्रजापति जबकि दूसरे पक्ष से राजनाथ कृष्ण गोपाल अमरनाथ दिनेश कुमार के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज क‍िया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Thu, 08 Jun 2023 06:44 PM (IST)
Hero Image
युवक का अपने चाचा से आम तोड़ने को लेकर विवाद हुआ था।

जौनपुर, जागरण टीम। मीरगंज के कमासिन नरवा गांव में गुरुवार की सुबह आम तोड़ने के विवाद को लेकर चाचा भतीजे में खूनी संघर्ष हो गया। लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर चलने के दौरान युवक को बल्लम से गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। आनन-फानन में स्वजनों द्वारा उपचार के लिए मछलीशहर ले जाया गया, जहां हालत नाजुक देख डॉक्‍टरों ने बेहतर उपचार के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। उपचार के दौरान घायल गिरजा शंकर प्रजापति की मौत हो गई। मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट गई है।

आम तोड़ने को लेकर हुआ विवाद

गांव निवासी 35 वर्षीय गिरिजाशंकर प्रजापति का अपने चाचा से आम तोड़ने को लेकर विवाद शुरू था। इसी को लेकर सुबह करीब आठ बजे दोनों पक्षों के बीच कहासुनी शुरू हुई। इसी दौरान आरोप है कि चाचा व उसके स्वजन ने बल्लम से हमलाकर गिरिजाशंकर प्रजापति, 45 वर्षीय रुद्र प्रताप प्रजापति व 36 वर्षीय रामजीत प्रजापति को घायल कर द‍िया।

इलाज के दौरान मौत, सात के खि‍लाफ केस दर्ज

सूचना म‍िलते ही मौके पर पहुंची डायल 112 पुलिस व थानाध्यक्ष मीरगंज बृजेश कुमार गुप्ता ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछलीशहर पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने हालत नाजुक देख प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को जिला अस्पताल भेज दिया। वहां इलाज के दौरान घायल गिरिजाशंकर प्रजापति की मौत हो गई। गिरिजाशंकर के सीने में बाईं तरफ बल्लम से गहरी चोट आई थी। रुद्र प्रताप व रामजीत की भी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के बाद क्षेत्राधिकारी मछली शहर अतर सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने सात के खि‍लाफ मुकदमा दर्ज क‍िया है और पूछताछ कर रही है।

प्रयागराज में केशव प्रसाद मौर्य का विपक्षी दलों पर कटाक्ष, बोले- कुंभ अभी झांकी है; पिक्चर अभी बाकी है

दो बच्‍चों के स‍िर से उठा प‍िता का साया

पति की मौत की खबर सुन पत्नी सावित्री देबी बेहोश हो गयी। मृतक गिरजाशंकर के दो बच्चे हैं। बेटी शेजल व बेटा प्रिंस पिता के प्यार से हमेशा के लिए जुदा हो गए। वह दोनों गर्मी की छुट्टी में मामा के घर गए हैं।

पुल‍िस ने क्‍या कहा?

इस संबंध में थानाध्यक्ष मीरगंज बृजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि मृतक पक्ष से रामजीत प्रजापति, रूद्र प्रताप व गिरजाशंकर प्रजापति जबकि दूसरे पक्ष से राजनाथ, कृष्ण गोपाल, अमरनाथ, दिनेश कुमार के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज क‍िया गया है। सीओ मछलीशहर अतर स‍िंह ने बताया क‍ि दोनों पक्ष एक ही परिवार के हैं। आम तोड़ने को लेकर विवाद हुआ। सुबह कहासुनी के बाद मारपीट हुई, जिसमें एक की हत्या हुई है। एफआइआर दर्ज हो गई होगी।