Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मंगेश यादव एनकाउंटर में SP, STF प्रभारी समेत पांच के विरुद्ध वाद दर्ज, डकैती कांड के आरोपित की मां पहुंची कोर्ट

सुल्तानपुर के सराफा डकैती कांड के आरोपित मंगेश यादव के एनकाउंटर में मारे जाने के मामले में उनकी मां शीला देवी ने पुलिस अधीक्षक एसटीएफ प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या और षड्यंत्र रचने का आरोप लगाते हुए सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है। कोर्ट ने वाद दर्ज कर बक्शा थाना प्रभारी से 11 अक्टूबर को रिपोर्ट तलब की है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 02 Oct 2024 08:04 AM (IST)
Hero Image
मंगेश यादव एनकाउंटर में SP, STF प्रभारी समेत पांच के विरुद्ध वाद दर्ज

जागरण संवाददाता, जौनपुर। पुलिस मुठभेड़ में मारे गए सुलतानपुर के सराफा डकैती कांड के आरोपित मंगेश यादव की मां शीला देवी ने सुलतानपुर के पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ प्रभारी डीके शाही समेत पांच पुलिसकर्मियों के विरुद्ध हत्या व षड्यंत्र रचने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है। सीजेएम ने वाद दर्ज कर 11 अक्टूबर को बक्शा थाना प्रभारी से रिपोर्ट तलब की है।

शीला देवी ने आरोप लगाया कि बीते दो सितंबर की रात दो बजे चार-पांच पुलिसकर्मी घर आए और मंगेश को ले गए। कहा, पूछताछ के बाद छोड़ दिया जाएगा। तीन व चार सितंबर को बक्शा थाने की पुलिस ने रात में घर आकर जबरदस्ती यह कहलवाते हुए वीडियो बनाया की कि मंगेश दो-तीन माह से घर पर नहीं है।

बेटे का फर्जी एनकाउंटर का आरोप

पांच सितंबर को पुलिस ने बताया कि सुलतानपुर पोस्टमार्टम हाउस जाकर मंगेश का शव ले लें। उन्होंने आरोप लगाया है कि डकैती कांड का आरोपित बनाकर पुलिस ने घर से ले जाकर बेटे को फर्जी मुठभेड़ में मार दिया। शुल्क जमा करने बावजूद 15 दिनों बाद तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं दी।

मुठभेड़ की मजिस्ट्रियल जांच निष्पक्ष होने की उम्मीद नहीं है। एनकाउंटर करने वाले अधिकारियों को निलंबित या स्थानांतरित नहीं किया गया है।

ऐसे में पुलिसकर्मी साक्ष्यों व गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। उन्होंने एसडीएम सुलतानपुर, मानवाधिकार आयोग, सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, डीजीपी व प्रमुख सचिव को भी प्रार्थना पत्र दिया है।

इसे भी पढ़ें: चोर ने लिखा पत्र... 'महाराज जी जब से चुराई मूर्ति, मेरा हो रहा अनिष्ट'; बोरी में भरकर राधा-कृष्ण को छोड़ गया वापस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें