Move to Jagran APP

VIDEO: जौनपुर की रैली में पीएम-सीएम की जोड़ी देख हंसी नहीं रोक पाएं PM मोदी, बोले- कितना सुंदर लग रहा ये मोदी और योगी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को आजमगढ़ के लालगंज लोकसभा के निजामाबाद तहसील क्षेत्र के गंधुवई गांव में और जौनपुर की चुनावी सभा में 70 साल या इससे अधिक उम्र के देश के प्रत्येक बुजुर्ग के मुफ्त उपचार की गारंटी दी। ईवीएम पर विपक्ष के आरोपों पर कहा कि चुनावों में अपनी जीत को ईवीएम का खेल नहीं बल्कि उन माताओं-बहनों का आशीर्वाद बताया।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 17 May 2024 09:36 AM (IST)
Hero Image
PM मोदी की जनसभा में मोदी-योगी का रूप धारण किए बालक। अजीत बादल चक्रवर्ती

 डिजिटल डेस्‍क, वाराणसी। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ताबड़तोड़ जौनपुर , आजमगढ़ और भदोही में जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि एनडीए प्रदेश की सभी 80 सीटों को जीतेगी। यहां विपक्षी दलों की जीत की बोहनी भी नहीं होगी। ईवीएम पर विपक्ष के आरोपों पर कहा कि चुनावों में अपनी जीत को ईवीएम का खेल नहीं, बल्कि उन माताओं-बहनों का आशीर्वाद बताया, जिनके जीवन में भाजपा सरकार खुशहाली लाई है।

टीडी कालेज के उमानाथ सिंह स्टेडियम में भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह व मछलीशहर (सुरक्षित) सीट के प्रत्याशी बीपी सरोज के समर्थन में संयुक्त जनसभा में वह सपा-कांग्रेस पर हमलावर रहे तो भविष्य की अपनी योजनाओं को भी जनता से साझा भी ।

जौनपुर में तेज धूप और उमस के बाद भी जनसभा में बड़ी भीड़ जुटी हुई थी। पीएम मोदी की रैली में लोगों का उत्‍साह देखते बन रहा था। हजारों की भीड़ में पीएम मोदी की नजर में मोदी व योगी का रूप धारण किए बालकों पर पड़ी तो उन्‍हें हंसी छूट गई।

इसे भी पढ़ें-राजनीति के अखाड़े में विवादों की धूल, दांव पर लगी 'दबदबा' की साख

उन्‍होंने कहा कि क्‍या बढिया मेकअप किया है। कितने सुंदर लग रहे हैं ये मोदी। क्‍या बढि़या मोदी-योगी बना लाए। ये मोदी तो हाथ भी हिला रहा है। दोनों मोदी-योगी बनकर आ गए। शाबाश-शाबाश, सब अखबार वालों की नजर मेरे से हट गई और आप पर आ गई।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर के युवक का मिला पाकिस्तानी कनेक्शन, एटीएस ने उठाया, चार घंटे पूछताछ के बाद साथ ले गई टीम

पीएम मोदी ने अखिलेश यादव का नाम लिए बिना कहा कि सपा के शहजादे व उनके चाचा इस कदर तुष्टीकरण व वोट बैंक की राजनीति पर आमादा हैं कि अयोध्या में राममंदिर को बेकार कहते हैं। आइएनडीआइए वाले धर्म के नाम पर आरक्षण की वकालत करके एससी, एसटी व ओबीसी का आरक्षण का हक छीनना चाहते हैं।

कहा कि कांग्रेस पर तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि उनके पास एक एक्स-रे मशीन आई है। उससे आपकी संपत्ति को देखेंगे और आधे से ज्यादा छीनकर उनकी सरकार ले लेगी।

कहा कि कांग्रेस के शहजादे की यह सोच खतरनाक है। साथ ही लोगों से सवाल किया कि क्या ऐसा आप लोग स्वीकार करेंगे। जवाब मिला नहीं, नहीं। उन्होंने तीन करोड़ लखपति दीदी बनाने, आवास, शौचालय, नल से जल, सस्ता गैस सिलेंडर, 70 वर्ष से अधिक के लोगों का सरकारी खर्च पर इलाज, आम नागरिकों का बिजली बिल जीरो करने की गारंटी देते हुए भाजपा प्रत्याशी के पुरजोर समर्थन की अपील की। स्वागत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी व संचालन राज्यसभा सदस्य सीमा द्विवेदी ने किया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।