Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jaunpur News: तीन तलाक देकर पत्नी पर हलाला का बना रहे थे दबाव, पुलिस से लगाई मदद की गुहार; FIR दर्ज

उत्‍तर प्रदेश के जौनपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां सऊदी अरब में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को वीडियो कॉल पर तलाक दे दिया। इसके बाद उसका परिवार उसे हलाला के लिए मजबूर कर रहा है। पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By pritam singh Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 05 Oct 2024 02:23 PM (IST)
Hero Image
पति ने वीडियों कॉल पर तलाक दे दिया था। जागरण

संवाद सहयोगी, जागरण, शाहगंज (जौनपुर)। क्षेत्र के सबरहद गांव में पहले वीडियो कॉल पर सऊदी अरब से पत्नी को तलाक दिया। इसके बाद पति व उसके ससुराल वाले हलाला कराने के लिए दबाव बनाने लगे। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कोतवाली पुलिस शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन में जुटी है।

क्षेत्र के निजामपुर गांव निवासी एक महिला का सबरहद इमामपुर गांव निवासी मोहम्मद इरफान से वर्ष 2005 में विवाह हुआ था। विवाह के बाद विवाहिता को दो बच्चे भी पैदा हुए। इसके बाद परिवार में अनबन होने लगी। बात आगे बढ़ी और गत नौ मार्च को सऊदी कमा रहे पति इरफान ने वीडियो कॉल कर पत्नी को तलाक दे दिया।

पति के तलाक दिए जाने के बाद विवाहिता अपनी मायके निजामपुर पहुंची वहां पर परिवार वालों को बताया। पीड़िता ने इसकी शिकायत करते हुए कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया।

इसे भी पढ़ें-अमेठी हत्‍याकांड में दारोगा से पिस्टल छीन चंदन ने किया हमला, पुलिस ने मारी गोली

कहा कि उसकी सास अख्तरी, जेठ इमरान, जेठानी फरहत, ननद तबस्सुम सुफियाना व शबनम दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं और पति ने गलत तरीके से तलाक दे दिया है। इस शिकायत पर पुलिस ने ससुराल वालों पर दबाव बनाया।

पीड़िता का आरोप है कि पुलिस द्वारा दबाव बनाए जाने के बाद फिर से स्थिति को सामान्य करने के लिए ससुराल वाले हलाला कराने के लिए कह रहे हैं। विवाहिता का कहना है कि अब उसकी स्थिति नहीं है कि वह हलाला, सामाजिक लांछन व अपने साथ हुए मानसिक उत्पीड़न को झेल पाएगी।

इसे भी पढ़ें- पूर्वांचल में बिजली चोरी करने में प्रयागराज सबसे आगे, विजलेंस टीम ने मारा छापा

उसने विवाह से लेकर तलाक व हलाला के लिए दबाव बनाए जाने का जिक्र करते हुए पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दिया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कोतवाली पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें