Move to Jagran APP

बदला नजर आएगा शाहगंज स्टेशन, बनेंगे तीन नए प्लेटफार्म

जल्द ही शाहगंज रेलवे स्टेशन बदला नजर आएगा। यात्री सुविधा के लिहाज से यहां मूलभूत सुविधाएं भी बढ़ाने की तैयारी की गई है। एसी वेटिग रूम के साथ ही ट्रेनों के ठहराव के लिए तीन नए प्लेटफार्म बनाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Wed, 01 Jun 2022 05:21 PM (IST)
बदला नजर आएगा शाहगंज स्टेशन, बनेंगे तीन नए प्लेटफार्म
बदला नजर आएगा शाहगंज स्टेशन, बनेंगे तीन नए प्लेटफार्म

जागरण संवाददाता, शाहगंज (जौनपुर): जल्द ही शाहगंज रेलवे स्टेशन बदला नजर आएगा। यात्री सुविधा के लिहाज से यहां मूलभूत सुविधाएं भी बढ़ाने की तैयारी की गई है। एसी वेटिग रूम के साथ ही ट्रेनों के ठहराव के लिए तीन नए प्लेटफार्म बनाए जाएंगे। साथ ही मुसाफिरों को भीड़ से बचाने के लिए नए टिकट काउंटर भी बनाए जाने का फैसला लिया गया है।

बीते काफी समय से ट्रेन को चमकाए जाने की योजना पर कार्य चल रहा था। पूर्वांचल में राजस्व के लिहाज से स्थानीय रेलवे स्टेशन का काफी महत्व है। बावजूद इसके यात्रियों को सफर के दौरान तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

ट्रेनों की लेट लतीफी होगी दूर

स्टेशन पर अभी चार प्लेटफार्म हैं, जिससे ट्रेनों का संचालन प्रभावित होता है। सभी प्लेटफार्मों को तोड़कर इन्हें दुरुस्त किया जाएगा। इसके साथ ही तीन नए प्लेटफार्म बनाए जाएंगे। इससे नो-सिग्नल के झंझट से छुटकारा मिल सकेगा। प्लेटफार्म को जोड़ने के लिए दो फुटओवर ब्रिज भी बनाए जाएंगे। यात्रियों के लिए बनेगा एसी वेटिग रूम

स्टेशन पर ट्रेनों का इंतजार करने वाले प्रथम क्लास यात्रियों के लिए एसी वेटिग रूम बनाया जाएगा। साथ ही प्लेटफार्म पर भी आरामदायक सीट लगाई जाएगी। टिकट काउंटर पर भी सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा। इतना ही नहीं स्टेशन पर वाशिग पिट भी बनेगा, जिसमें खड़ी होने वाली गाड़ियों की साफ-सफाई और कोच में पानी भरा जा सकेगा। बढ़ाए जाएंगे टिकट काउंटर

आरक्षित व साधारण श्रेणी की टिकट खिड़कियों पर लंबी लाइन लग जाती है। इससे कई बार यात्रियों को टिकट नहीं मिल पाता। ऐसे में आरक्षित व साधारण श्रेणी की टिकट खिड़कियों की संख्या को बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया है। स्टेशन अधीक्षक बीके यादव ने कहा कि फिलहाल हाल ही में उन्होंने पदभार संभाला है। बताया कि पूर्व में लखनऊ मंडल से आई टीम ने निरीक्षण किया था, जिसमें सुविधाएं बढ़ाने की बात कही गई थी।