Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संभल कर करें सफर, स्टेशन पर शातिर सक्रिय

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को लूटने वाला गिरोह के सक्रियता ने जीआरपी व आरपीएफ की चुनौती बढ़ा दी है। दस दिन में जौनपुर जंक्शन से चोरी की योजना बनाने वाले तीन शातिर को जीआरपी ने गिरफ्तार किया गया है। सभी प्लेटफार्म व ट्रेनों में मुसाफिरों को निशाना बनाते थे। बदमाशों से हुई पूछताछ में जीआरपी को कुछ अन्य बदमाशों के बारे में भी सुराग लगा है। इसके बाद सिविल ड्रेस में भी जवानों को लगाया गया है। ऐसे में स्टेशनों पर सफर के दौरान अतरिक्त सर्तकता बरतने का भी निर्देश दिया गया है।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 05 Oct 2018 04:13 PM (IST)
Hero Image
संभल कर करें सफर, स्टेशन पर शातिर सक्रिय

जागरण संवाददाता, जौनपुर: रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को लूटने वाले गिरोह की सक्रियता ने जीआरपी व आरपीएफ की चुनौती बढ़ा दी है। दस दिन में जौनपुर जंक्शन से चोरी की योजना बनाने वाले तीन शातिर को जीआरपी ने गिरफ्तार किया गया है। सभी प्लेटफार्म व ट्रेनों में मुसाफिरों को निशाना बनाते थे। बदमाशों से हुई पूछताछ में जीआरपी को कुछ अन्य बदमाशों के बारे में भी सुराग लगा है। इसके बाद सिविल ड्रेस में भी जवानों को लगाया गया है। ऐसे में स्टेशनों पर सफर के दौरान अतरिक्त सर्तकता बरतने का भी निर्देश दिया गया है।

25 सितंबर की रात्रि प्लेटफार्म संख्या दो से चोरी की योजना बनाते आनंद मिश्रा व कमलेश कुमार को जीआरपी ने दबोच लिया। इन दोनों शातिरों की जीआरपी को काफी दिनों से तलाश थी। इनके पास से चोरी के कंगन व पायल समेत अन्य समान बरामद हुआ। ठिकाना बार-बार बदलने की वजह से यह दोनों पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहे थे। इसके कुछ ही दिनों बाद तीन अक्टूबर को निरीक्षण के दौरान आजमगढ़ के पवई थाना क्षेत्र निवासी पप्पू केवट को जीआरपी ने मुखबिर से मिली सूचना के बाद पकड़ लिया। इसके पास से जेवरात समेत दो महंगे मोबाइल व अन्य सामान बरामद किया गया। पकड़े गए तीनों शातिरों के खिलाफ अलग-अलग थानों में मुकदमे दर्ज हैं। जीआरपी प्रभारी अतुल्य पांडेय के मुताबिक यात्रियों के सुरक्षित सफर को देखते हुए सिविल ड्रेस में जवानों को लगाया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर