Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: बुर्का पहनाकर घर से भगाया, पुलिस पड़ गई पीछे तो लव जिहाद का शिकार होने से बची दो लड़कियां

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में दो नाबालिग लड़कियां लव जिहाद का शिकार होने से बच गईं। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दोनों आरोपियों के चंगुल से मुक्त कराया और परिजनों को सौंप दिया। वहीं आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार आरोपी गैर समुदाय से संबंध रखते हैं। मामले में सीओ ने भी आरोपियों से पूछताछ की है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 05 Jul 2024 03:11 AM (IST)
Hero Image
जौनपुर में बुर्का पहनाकर भगाई जा रहीं दो किशोरियां मुक्त।

जागरण संवाददाता, जौनपुर। केराकत क्षेत्र के दो गांवों की हिंदू किशोरियों को दो युवक बुर्का पहनाकर भगाकर ले जा रहे थे, लेकिन परिजनों की शिकायत पर पुलिस की तत्परता से दोनों किशोरियों को युवकों के चंगुल से मुक्त कर लव जिहाद का शिकार होने से बचा लिया गया। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लिया है।

दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली दोनों किशोरियां बुधवार को विद्यालय गई थीं। छुट्टी का समय बीत जाने के बाद भी वे घर नहीं लौटीं तो चिंतित परिजनों उनकी तलाश करने लगे। पता न चलने पर पुलिस को सूचना दी। 

पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि कुसैला निवासी गैर समुदाय के दो युवक दोनों किशोरियों को बुर्का पहनाकर कहीं ले जा रहे हैं। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वाराणसी से दोनों युवकों को किशोरियों सहित पकड़ लिया। 

कोतवाली लाकर पुलिस ने किशोरियों को उनके अभिभावकों को सौंप दिया। पुलिस हिरासत में लिए गए आरोपियों के नाम अभी नहीं बता रही है। सीओ प्रतिमा वर्मा ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ कर आवश्यक जानकारी ली जा रही है।

यह भी पढ़ें: भगदड़ कोई साजिश नहीं थी… तो बच जाती कई जिंदगियां, हाथरस हादसे पर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर किया पलटवार

यह भी पढ़ें: डांस करते हुए किया ऐसा ट्रैफिक कंट्रोल… लोग तारीफ करने को हुए मजबूर, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें