Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: धनंजय सिंह को सजा होने के बाद सामने आई पत्नी श्रीकला, एक्स पोस्ट में लिखा- आप सभी से एक अपील…

पूर्व सांसद धनंजय सिंह को अपहरण व रंगदारी मांगने के मामले में सात साल की सजा सुनाई गई है। पूर्व सांसद को सजा सुनाए जाने के बाद उनके समर्थकों में काफी रोष देखा गया जिसको नियंत्रित करने के लिए धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को सामने आना पड़ा है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक अपील जारी की है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 07 Mar 2024 05:49 PM (IST)
Hero Image
UP News: धनंजय सिंह को सजा होने के बाद सामने आई पत्नी श्रीकला।

डिजिटल डेस्क, जौनपुर। पूर्व सांसद धनंजय सिंह को अपहरण व रंगदारी मांगने के मामले में सात साल की सजा सुनाई गई है। पूर्व सांसद को सजा सुनाए जाने के बाद उनके समर्थकों में काफी रोष देखा गया, जिसको नियंत्रित करने के लिए धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को सामने आना पड़ा है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक अपील जारी की है।

श्रीकला ने समर्थकों से कहा कि आपके नेता को सहानुभूति की जरूरत है, आप संयम और धैर्य से काम लें। उन्होंने यह भी लिखा कि यदि अनावश्यक बयानबाजी की जाएगी तो आपके नेता (धनंजय सिंह) की छवि पर दुष्प्रभाव पड़ेगा। श्रीकला ने समर्थकों से न्यायपालिका के फैसले का सम्मान करने को कहा।

धनंजय सिंह को सात साल की सजा

गौरतलब है कि पूर्व सांसद धनंजय सिंह को सात साल की सजा सुनाई गई है। अपहरण व रंगदारी मांगने के मामले में अपर सत्र न्यायाधीश एमपी-एमएलए कोर्ट शरद त्रिपाठी ने मंगलवार को पूर्व सांसद धनंजय सिंह और उनके साथी संतोष विक्रम को दोषी करार दिया था। सुनवाई के दौरान वादी और गवाह दोनों ही पक्षद्रोही हो गए थे, लेकिन अदालत ने इसके बाद भी साक्ष्यों और पुलिस विवेचना के आधार पर दोनों को दोषी माना।

यह था मामला

करीब तीन साल दस महीने पहले नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल का अपहरण कराने, रंगदारी मांगने और गाली गलौज कर धमकाने के मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ केस चल रहा था। अब इस मामले में पूर्व सांसद को सात साल की सजा सुनाई गई है।

जिला पंचायत अध्यक्ष हैं श्रीकला

बता दें कि धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला जौनपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। उन्होंने 2021 में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीत हासिल की थी। इस चुनाव में अपना दल (एस) ने श्रीकला का समर्थन किया था।

यह भी पढ़ें: ओपी राजभार का बयान- 'पीला गमछा लगाकर थाने में जाओ, बोल देना मंत्री जी ने भेजा है- SP-DM की हिम्मत नहीं है कि'...

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में राजा भैया की भी पार्टी आजमाएगी जोर… इन दो सीटों पर चुनाव लड़ना तय, अन्य सीटों पर हो रहा विचार