Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: यूपी के पूर्व DGP जगमोहन यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज, मारपीट और जमीन कब्जाने का आरोप

Jaunpur News पुलिस ने ग्राम सभा किल्हापुर तरहटी के प्रधान चंद्रेश गुप्त की तहरीर पर पूर्व पुलिस महानिदेशक जगमोहन यादव के विरुद्ध सोमवार की देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया। ग्राम प्रधान का आरोप है कि दोपहर में ग्राम सचिवालय में बैठे होने के दौरान जगमोहन यादव ने उन्हें अपशब्द कहते हुए मारा-पीटा और जान से मार डालने की धमकी दी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Wed, 13 Sep 2023 08:38 AM (IST)
Hero Image
यूपी के पूर्व DGP जगमोहन यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज, मारपीट और जमीन कब्जाने का आरोप

संवाद सूत्र, मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर): पुलिस ने जौनपुर जिले के ग्राम सभा किल्हापुर तरहटी के प्रधान चंद्रेश गुप्त की तहरीर पर पूर्व पुलिस महानिदेशक जगमोहन यादव के विरुद्ध सोमवार की देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया।

ग्राम प्रधान का आरोप है कि दोपहर में ग्राम सचिवालय में बैठे होने के दौरान जगमोहन यादव ने उन्हें अपशब्द कहते हुए मारा-पीटा और जान से मार डालने की धमकी दी। उधर, मुख्यमंत्री के आदेश के अनुपालन में मंगलवार को दूसरे दिन भी कड़ी सुरक्षा के बीच गांव में पैमाइश का कार्य हुआ।

पूर्व डीजीपी व उनके परिवार पर जमीन हड़पने का आरोप

पूर्व डीजीपी व उनके परिवार पर गांव के कई लोगों की निजी, सरकारी व मंदिर की भू-संपत्ति हड़पने का आरोप है। इस मुद्दे को लेकर ग्रामीण दो दशक से न्याय के लिए लड़ रहे हैं। गांव निवासी अनमोल दुबे एडवोकेट व मंदिर के पुजारी सुरेश उपाध्याय, संतोष उपाध्याय आदि ने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को एक सितंबर को प्रार्थना पत्र दिया था।

इसे भी पढ़ें: तस्करों के खिलाफ STF की बड़ी कार्रवाई, डेढ़ करोड़ की शराब पकड़ी; इस तरह कर रहे थे तस्करी

उनका आरोप है कि जगमोहन यादव व उनके स्वजन ने ग्राम पंचायत के बनवाए शौचालय व विद्यालय को चारदीवारी में घेर लिया है। ग्रामसभा की जमीन पर कब्जा कर रखा है। जगमोहन ने पद व प्रभाव का दुरुपयोग कर राजस्व अभिलेखों में छेड़छाड़ कराकर मंदिर की साढ़े सात बीघा भूमि अपनों के नाम करा ली है।

इसे भी पढ़ें: माफिया मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी को इस केस में मिली राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रद्द की चार्जशीट

सुरेश उपाध्याय ने डेढ़ दशक पूर्व न्यायालय में मुकदमा दायर कर रखा है। कई बार प्रार्थना पत्र देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। मुख्यमंत्री के आदेश पर जिला प्रशासन सोमवार की भूमि की पैमाइश करा रहा है। पूर्व डीजीपी व उनके परिवार के लोग पैमाइश नहीं होने देना चाहते हैं।

आरोप है कि सोमवार को इसी विवाद को लेकर ग्रामसभा सचिवालय में राजस्व टीम के साथ बैठे ग्राम प्रधान को धक्का देकर बाहर निकाल दिया। ग्राम प्रधान को अपशब्द कहे और जान से मार डालने की धमकी दी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें