Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चोर समझकर दौड़ाया तो ओवरब्रिज पर चढ़ा युवक, 8 घंटे तक बैठा रहा… खड़े होते ही नीचे गिरने से मौत

जौनपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना में एक युवक की मौत हो गई। उसे चोर होने के संदेह में ग्रामीणों ने दौड़ाया था और वह एक निर्माणाधीन फुट ओवरब्रिज पर चढ़ गया। बाद में प्रशासन की रेस्क्यू टीम ने उसे उतारने की कोशिश की लेकिन वह असंतुलित होकर सड़क पर गिर गया और उसकी मौत हो गई। मृत युवक की पहचान बिहार का रहने वाला है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 10 Sep 2024 08:58 PM (IST)
Hero Image
ऊपरगामी सेतु के रेलिंग पर युवक के चढ़ने की सूचना के बाद मौके पर जुटी भीड़। जागरण

संवाद सहयोगी, जौनपुर। लाइन बाजार के शिवापार गांव में चोर होने के संदेह में ग्रामीणों के दौड़ाने पर मंगलवार की भोर में एक युवक वाराणसी-लखनऊ फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन फुट ओवरब्रिज पर चढ़ गया। प्रशासन की रेस्क्यू टीम को करीब तीन घंटे तक छकाने के बाद खड़ा हुआ तो असंतुलित होकर सड़क पर गिर गया। सिर फट जाने से मौत हो गई। मृत युवक बिहार के समस्तीपुर जिले के जलालपुर का था। शिनाख्त जेब से मिले आधार कार्ड से हुई।

यह है पूरा मामला

भोर में करीब तीन बजे शिवापार में कुछ ग्रामीणों ने सिर्फ पैंट पहने युवक को देखा तो चोर का शोर मचाते हुए दौड़ा लिया। युवक भागते हुए हाईवे पर निर्माणाधीन लगभग 60 फीट ऊंचे फुट ओवरब्रिज के ऊपरी रेलिंग पर चढ़ गया। सुबह गांव की कुछ महिलाओं ने देखकर शोर मचाया तो सैकड़ों ग्रामीण जुट गए। 

खबर लगते ही सीओ सिटी देवेश सिंह, मुख्य अग्निशमन अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह, लाइन बाजार थाना प्रभारी निरीक्षक केके चौबे पहुंच गए। समझा-बुझाकर उतरने का आग्रह करने पर वह कूदने की मुद्रा बना लेता था। 

अग्निशमन दस्ते ने सीढ़ी लगाने का प्रयास किया तो भी उसने कूदने की बात कहते हुए रोक दिया। इसी दौरान लखनऊ से लौट रहे वाराणसी जोन के एडीजी पीयूष मोर्डिया भीड़भाड़ देखकर रुक गए। उनके भी समझाने का उस पर कोई असर नहीं पड़ा। तब वह चले गए।

इसके बाद भूसा लदे ट्रकों को खड़ा कराने पर वह पुल पर दक्षिण नेवादा गांव की तरफ चला गया। बचाव दल ने वन विभाग से प्लास्टिक के तार का बड़ा जाल मंगाया। पचासों ग्रामीण उसे पकड़कर करीब 15 मिनट तक खड़े रहे, लेकिन वह नहीं कूदा। सभी प्रयास कर थक जाने के बाद बचाव दल हट गया कि वह खुद से उतर जाएगा। 

इसके बाद दोपहर 12.19 बजे वह खड़ा हुआ तो असंतुलित होकर नीचे सड़क पर गिर गया, जिससे उसका सिर फट गया। एंबुलेंस से उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। 

फायर सर्विस, एंबुलेंस, एनएचएआई की टीमों ने युवक को बचाने के लिए सभी प्रयत्न किए। संवाद करने का प्रयास करने पर वह कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं कर रहा था। इसी दौरान उसकी गिरने से मौत हो गई। मृत युवक के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

-देवेश सिंह, सीओ सिटी।

बिहार का रहने वाला है युवक

जेब से मिले आधार कार्ड से मृत युवक की शिनाख्त बिहार के समस्तीपुर के जलालपुर के निवासी 31 वर्षीय अविनाश कुमार महतो के रूप में हुई। उसके परिजनों को सूचना दे दी गई है। ग्रामीणों के दौड़ाने के दौरान एक अन्य युवक के भी उसके साथ होने की चर्चा घटनास्थल पर होती रही, लेकिन पुलिस ने इससे इनकार किया।

यह भी पढ़ें: UP IPS Transfer: उत्तर प्रदेश में 15 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, कई जिलों के एसपी बदले

यह भी पढ़ें: UP News: सीएम योगी ने दी जेई टीकाकरण को रफ्तार तो खत्म हुआ जापानी इंसेफलाइटिस का खौफ, खात्मे की कगार पर पहुंची बीमारी