Move to Jagran APP

UP Crime: मार्निंग वाक को निकले युवक का अपहरण, 40 लाख फिरौती की मांग; तीन पुलिस टीमें जांच में जुटी

सुबह की सैर पर निकला एक युवक लापता हो गया है। अपहरणकर्ताओं ने उसके परिवार से 40 लाख रुपये की फिरौती मांगी है। पुलिस तीन टीमों के साथ युवक की तलाश कर रही है लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। सीओ मड़ियाहूं विवेक सिंह का कहना है कि तीन टीमें युवक की बरामदगी के लिए लगाई गई हैं। शीघ्र ही पूरे मामले का अनावरण कर दिया जाएगा।

By Ramesh Soni Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 20 Oct 2024 08:10 PM (IST)
Hero Image
मार्निंग वाक को निकले युवक का अपहरण

संवाद सूत्र, सुरेरी (जौनपुर)। हनुमानगंज अड़ियार निवासी शुक्रवार की भोर में टहलने निकला युवक लापता हो गया। वाट्सऐप पर अपहरण कर लिए जाने का मैसेज भेजकर स्वजन से फिरौती के तौर पर 40 लाख रुपये की मांग की जा रही है। खोजबीन में लगाई गई तीन पुलिस टीमें 60 घंटे से अधिक समय बाद भी उसका कोई सुराग नहीं पा सकी हैं। स्वजन किसी अनहोनी को लेकर चिंतित हैं।

गांव निवासी प्रदीप गुप्त का 24 वर्षीय पुत्र सूरज गुप्त रोजाना की तरह मार्निंग वाक के लिए निकला था। काफी देर बीत जाने पर नहीं लौटा तो स्वजन खोज में जुट गए। पास-पड़ोस और नात-रिश्तेदारों के यहां खोजबीन की लेकिन कहीं पता नहीं चला।

40 लाख रुपये फिरौती की मांग

स्वजन तब घबरा उठे जब शनिवार की सुबह सूरज के चाचा राजीव गुप्त के मोबाइल पर भतीजे के ही मोबाइल नंबर से वाट्सऐप पर मैसेज भेजकर 40 लाख रुपये की मांग की गई। मैसेज में धमकी दी गई कि यदि 24 घंटे के अंदर फिरौती की रकम नहीं दी गई तो अंजाम बुरा होगा।

चार पहिया वाहन में बैठाए गए सूरज गुप्त की फोटो भी भेजी। किसी अनहोनी की आशंका से घबरा उठे प्रदीप गुप्त व शाम को सुरेरी थाने पर सूचना दी। पुलिस अपहरण का केस दर्ज कर छानबीन में जुट गई। 60 घंटे से अधिक समय बीत गए हैं, लेकिन अब तक पुलिस अपहृत सूरज का कोई सुराग नहीं पा सकी है।

विवेक यादव अपहरण-हत्याकांड एक और आरोपित गिरफ्तार

जमुनीपुर मुंगरमू निवासी विवेक यादव अपहरण-हत्याकांड में वांछित एक और आरोपित को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। दो आरोपितों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। मालूम हो कि शव मिलने के बाद 10 अक्टूबर को भारी बवाल हुआ था। थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार यादव पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग व वांछित आरोपितों की तलाश में निकले थे।

इसी दौरान मुखबिर से मिले सुराग पर गहली कठार मोड़ के पास पहुंचकर घेराबंदी कर विवेक यादव अपहरण-हत्याकांड में चमरहां निवासी रोहित यादव उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया रोहित यादव के विरुद्ध मुंगराबादशाहपुर थाना में गैंगस्टर एक्ट सहित दो मुकदमे पहले से ही दर्ज हैं। दो नामजद किए गए आरोपितों राज बहादुर यादव उर्फ राजू व लवकुश यादव को पुलिस ने घटना के पांच दिन के भीतर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

विवेक यादव का छह अक्टूबर की रात घर के पास टहलते समय सिर्फ फास्ट फूड के बकाया 180 रुपये को लेकर पिटाई कर अपहरण कर लिया गया था। 8 अक्टूबर को भदोही जिले के सुरियावां क्षेत्र में हत्या कर फेंका गया शव मिला था। पुलिस ने मृत विवेक के पिता की तहरीर पर दो नामजद व अन्य अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था।

10 अक्टूबर को निगोह तिराहा पर शव रखकर स्वजन व ग्रामीणों ने रास्ता जाम करने के साथ ही पुलिस पर जानलेवा हमला व पथराव किया था। इसमें कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे। इस संबंध में 147 नामजद व कई अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज है। इस मामले में भी पुलिस 28 आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

इसे भी पढ़ें: UP ByPolls 2024: उपचुनाव की घोषणा के बाद NDA में खींचतान, अपने सिंबल पर लड़ने पर अड़े संजय निषाद

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।