Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: झांसी में डांडिया कार्यक्रम में हंगामा, 31 हिरासत में; कानपुर में भी मारपीट का वीडियो वायरल

उत्‍तर प्रदेश के झांसी में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां डांडिया कार्यक्रम के दौरान हंगामा हो गया। लाठी-डंडे लेकर पहुंचे युवकों ने कार्यक्रम रुकवा दिया। पुलिस ने 31 लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं कानपुर में भी सोशल मीडिया पर वीडिया वायरल हो रहा है जिसमें एक डांडिया कार्यक्रम में गैर हिंदू युवक अश्‍लील हरकत करने पर पीटा जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 06 Oct 2024 07:21 AM (IST)
Hero Image
नवरात्र में पुलिस अलर्ट मोड में है। जागरण

 जागरण संवाददाता, झांसी। नवरात्र पर्व पर शनिवार रात जीवनशाह तिराहा के पास एक होटल में चल रहे डांडिया नृत्य कार्यक्रम के दौरान पहुंचे कई युवकों ने हंगामा शुरू कर दिया। लाठी-डंडे लेकर पहुंचे इन लोगों ने नारेबाजी कर कार्यक्रम रुकवा दिया।

इसकी सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच गई और 31 लोगों को पकड़कर थाने ले आई। इस बात को लेकर थाने में भी हंगामा हुआ। नवरात्र पर्व पर जगह-जगह डांडिया नृत्य उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। अनेक संगठनों ने होटल व विवाहघरों में कार्यक्रम आयोजित किए हैं, जिसे लेकर प्रशासन भी अलर्ट है।

शनिवार को पहले प्रशासन की टीमों ने कई विवाहघरों व कार्यक्रम स्थलों पर जांच की। इस बीच देर रात एक होटल में डांडिया कार्यक्रम के दौरान युवकों की भीड़ पहुंच गई। ये कार्यक्रम की अनुमति को लेकर पूछताछ करने लगे और अभद्रता शुरू कर दी, जिससे हंगामे की स्थिति बन गई।

इसे भी पढ़ें-अमेठी हत्‍याकांड में दारोगा से पिस्टल छीन चंदन ने किया हमला, पुलिस ने मारी गोली

एसपी सिटी ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि हंगामे की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और 31 लोगों को हिरासत में लिया है। इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। युवक किस संगठन के हैं, इसकी जांच की जा रही है।

कानपुर में भी हंगामा, पिटाई का वीडियो प्रचलित

दुर्गा पंडाल, डांडिया और गरबा जैसे कार्यक्रमों में गैर हिंदू युवकों द्वारा नाम बदलकर घुसने और महिलाओं के साथ अश्लीलता का मुद्दा जोर पकड़ता जा रहा है। शनिवार को इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो प्रचलित हुआ, जिसमें कुछ लोग एक युवक को पीटते नजर आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- पूर्वांचल में बिजली चोरी करने में प्रयागराज सबसे आगे, विजलेंस टीम ने मारा छापा

दावा किया गया कि यह वीडियो मोतीझील में डांडिया कार्यक्रम का है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक गैर हिंदू युवक को नाम बदलकर घुसते पकड़ा। मामले ने तूल पकड़ा, तो पुलिस ने मारपीट के आरोप में दो को नामजद करते हुए स्वरूपनगर थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस वीडियो में पिट रहे युवक की तलाश कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें