Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jhansi News: परिवहन विभाग की लापरवाही ले रही लोगों की जान, सड़कों पर बैखोफ दौड़ रहे ओवरलोड वाहन; पुलिस-प्रशासन भी मौन

शिवपुरी में परिवहन विभाग की लापरवाही के कारण ओवरलोड वाहनों की संख्या में वृद्धि हो रही है। इन वाहनों में निर्धारित सीमा से अधिक सवारियां ठूंस-ठूंस कर भरी जा रही हैं जिससे सड़क हादसे बढ़ते जा रहे हैं। प्रशासन और पुलिस की उदासीनता के कारण अभी तक इन वाहनों पर कोई सख्त कार्यवाही नहीं की गई है। पिछले कुछ महीनों में कई गंभीर हादसे में कितने की जान चली गई।

By Sanjay Baichain Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 24 Aug 2024 03:10 PM (IST)
Hero Image
सवारियों की जान से खिलवाड़ का सिलसिला जारी (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, शिवपुरी। जिले में यात्री वाहनों में सवारियों की जान से खिलवाड़ का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले के प्रमुख मार्गों पर लगातार ओवरलोड वाहन बेखौफ दौड़ रहे हैं। इन वाहनों में निर्धारित सीमा से अधिक सवारियां ठूंस-ठूंस कर भरी जा रही हैं, जिससे सड़क हादसे बढ़ते जा रहे हैं। खासकर फोरलेन हाइवे, मार्ग पर ओवरलोड वाहनों की स्थिति बेहद गंभीर है।

3 सीटर ऑटो में 15-10 सवारियां

प्रशासन और पुलिस की उदासीनता के कारण अभी तक इन वाहनों पर कोई सख्त कार्यवाही नहीं की गई है, जिससे हालात बदतर होते जा रहे हैं। क्षेत्र के विभिन्न मार्गों पर 3-सीटर ऑटो में 15-20 सवारियां भरकर यात्रियों की जान जोखिम में डाली जा रही है।

यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए इन वाहनों में सवारियों को भेड़-बकरियों की तरह ठूंस दिया जाता है। न सिर्फ वाहन में, बल्कि छत पर भी यात्रियों को बैठाया जाता है, जिससे हादसों का खतरा और बढ़ जाता है। कुछ मार्गों पर 20-25 सवारियों से भरी जीपें धड़ल्ले से चल रही हैं, जिनमें अक्सर लोग पीछे लटककर सफर करने को मजबूर होते हैं।

पुलिस-प्रशासन की ओर से नहीं कोई कार्रवाई

यह गम्भीर स्थिति तब है जब क्षेत्र में पिछले कुछ महीनों में कई गम्भीर हादसे हो चुके हैं, जिनमें कई लोगों की जान जा चुकी है। इसके बावजूद प्रशासन और पुलिस की ओर से अब तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई है।

वाहन मालिक चंद पैसों के लालच में यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं, जबकि प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। ओवरलोड वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है और दुर्घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा।

यह भी पढ़ें- पुलिस भर्ती परीक्षा देकर घर लौट रहे अभ्यर्थी की हादसे में दर्दनाक मौत, सीने पर चढ़ता हुआ न‍िकल गया वाहन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर