Move to Jagran APP

Jhansi Bride Murder: शादी से पहले तैयार होने ब्‍यूटी पार्लर गई थी दुल्‍हन, स‍िरफ‍िरे ने गोली मारकर की हत्‍या

यूपी के झांसी में दुल्‍हन की हत्‍या की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। दुल्‍हन तैयार होने के ल‍िए ब्यूटी पार्लर गई थी। जब वह ब्यूटी पार्लर में तैयार हो रही थी तभी एक युवक वहां पहुंचा और तमंचे से युवती को गोली मारकर भाग गया। घायल हालत में युवती को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 24 Jun 2024 12:58 PM (IST)
Hero Image
शादी के ल‍िए तैयार होने गई दुल्‍हन की गोली मारकर हत्‍या।- फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, झांसी। शादी से पहले एक युवती तैयार होने ब्यूटी पार्लर गई थी। जब वह ब्यूटी पार्लर में तैयार हो रही थी, इसी दौरान एक युवक बाइक से वहां आया और तमंचे से युवती को गोली मारकर भाग गया। गोली लगने से युवती घायल हो गई। उसे आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई।

दतिया के ग्राम बरगांय निवासी राजू अहिरवार की पुत्री काजल की शादी झांसी के चिरगांव में तय हो गई थी। रविवार को शादी थी। इसके लिए सीपरी बाजार थाना क्षेत्र स्थित हरकिशन महाविद्यालय के पास एक विवाहघर को परिजनों ने बुक किया गया था। वर व वधू पक्ष के लोग तैयारियों में जुटे थे। विवाह घर में मेहमानों की भीड़ थी और सभी भोजन करने एवं शादी की अन्य तैयारियों में जुटे थे। खुशियों का माहौल था।

उधर, बरात आने में थोड़ा समय था। इसलिए काजल अपनी सहेलियों के साथ तैयार होने के लिए विवाहघर के पास स्थित एक ब्यूटी पार्लर में चली गई। रात लगभग 9.30 बजे एक युवक बाइक से आया। उसके हाथ में तमंचा था। उसने ब्यूटी पार्लर के दरवाजे का कांच तोड़ा। युवक को देख काजल घबरा गई। वह कुछ बोल पाती, इससे पहले ही युवक ने तमंचे से उस पर गोली चला दी। गोली लगते ही वह घायल होकर गिर पड़ी। गोली चलने से वहां मौजूद युवतियों में चीख-पुकार मच गई। जानकारी होते ही परिजन मौके पर पहुँचे और काजल को घायलावस्था में मेडिकल कॉलिज ले गए। वहाँ उसकी मौत हो गई।

उधर, गोली चलाने के बाद आरोपी वहां से भाग गया। बताया गया कि गोली चलाने वाला युवक काजल का प्रेमी था। वह नहीं चाहता था कि उसकी शादी कहीं और हो, इसलिए उसने यह कदम उठाया। सीपरी बाजार थाना प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र कुमार का कहना है कि घायल युवती को इलाज के लिए मेडिकल कॉलिज भेजा गया। वहां उसकी मौत हो गई। आरोपी युवती के गांव का रहने वाला है। घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

आरोपी दीपक की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस

पुलिस के अनुसार, काजल को गोली मारने वाले आरोपी की शिनाख्त दतिया के सोनागिरि थाना क्षेत्र ग्राम बरगांय निवासी दीपक अहिरवार के रूप में की गई है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने उसकी तस्वीर जारी करते हुए सूचना देने की अपील की है।

एसपी सिटी ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह ने कहा, ‘घटना के बाद आरोपी मौके से निकला। घायल युवती को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों की तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।’

प्रेमी के साथ गई थी युवती, कुछ घंटे बाद वापस लौटी

एसपी सिटी के अनुसार प्रारम्भिक जाँच में सामने आया है कि दोनों के मध्य प्रेम सम्बन्ध थे। कुछ समय पहले युवती अपने प्रेमी के साथ गायब हो गई थी। परिजनों ने इस सम्बन्ध में थाने में गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी, लेकिन कुछ घण्टों बाद वह वापस आ गई। युवती ने भी प्रेमी के खिलाफ बयान नहीं दिए, इसलिए कोई कार्यवाही नहीं हुई। युवती के परिजन नहीं चाहते थे कि शादी दीपक से हो। इसलिए आनन-फानन में उसका रिश्ता तय कर दिया गया। रविवार को शादी थी। उससे पहले ही यह घटना घट गई।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।