Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jhanshi News: पुलिस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थी की जगह सॉल्वर परीक्षा देते पकड़ा, मुकदमा दर्ज

शुक्रवार को दूसरी पाली में उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देते समय सॉल्वर को केन्द्र अध्यक्ष ने पकड़ लिया। आरोपी बिहार के बक्सर का रहना वाला बताया गया है। देर रात सीपरी बाजार थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपी ने कई राज उगले हैं। देर रात सीपरी पुलिस की पूछताछ चलती रही।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 31 Aug 2024 01:56 AM (IST)
Hero Image
पुलिस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थी की जगह सॉल्वर परीक्षा देते पकड़ा

जागरण संवाददाता, झाँसी। शुक्रवार को दूसरी पाली में उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देते समय सॉल्वर को केन्द्र अध्यक्ष ने पकड़ लिया। पूछताछ के बाद मौके पर ही उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। जहाँ पता चला है कि अभ्यर्थी की जगह बैठने के एवज में उसे मोटी रकम मिली थी।

आरोपी बिहार के बक्सर का रहना वाला बताया गया है। देर रात सीपरी बाजार थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपी ने कई राज उगले हैं। देर रात सीपरी पुलिस की पूछताछ चलती रही।

थाना सीपरी बाजार क्षेत्र के राजकीय पालीटेक्निक के परीक्षा केन्द्र में अविनाश को परीक्षा देनी थी, लेकिन, उसके स्थान पर बिहार के जिला बक्सर निवासी धर्मेन्द्र सिंह पुत्र सुरेन्द्र सिंह परीक्षा दे रहा था।

परीक्षा देते समय केन्द्र प्रभारी को शक हुआ। केन्द्र प्रभारी के पूछताछ करने के बाद पुलिस बुलाकर उसे सुपुर्द कर दिया। इधर, सॉल्वर के पकड़े जाने की जानकारी मिलते ही हड़कम्प मच गया। पुलिस उसे पकड़कर सीपरी थाने लेकर पहुँची।

जहाँ पता चला कि उसकी अभ्यर्थी अविनाश से मुलाकात हुयी थी। उसके स्थान पर परीक्षा देने के लिये धर्मेन्द्र ने लम्बी रकम माँगी थी। सब कुछ तय होने के बाद झाँसी आने के बाद वह परीक्षा देने सेण्टर पर पहुँच गया था। यहाँ केन्द्र प्रभारी की सतर्कता के चलते वह अपने मन्सूबों में कामयाब नहीं हो सका। देर रात सीपरी बाजार पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर