Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा देने के बाद सिपाही की पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम, पति ने कहा- मैंने फोन पर...

UP Police Exam कोतवाली अन्तर्गत ग्राम मसौरा खुर्द निवासी मोनिका का विवाह मिर्चवारा निवासी राजेंद्र के साथ करीब 10 माह पूर्व हुआ था पति राजेन्द्र वर्तमान में पीएसी झांसी में सिपाही के पद पर तैनात है। मोनिका अपने भाई के साथ किराये के मकान में रहकर पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रही थी। पति का कहना है कि 12 बजे मैंने फोन करके उसे पेपर के लिए जगाया था...

By Anoop Sen Edited By: riya.pandey Updated: Mon, 19 Feb 2024 04:35 PM (IST)
Hero Image
यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा देने के बाद सिपाही की पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम

ललितपुर, ब्यूरो।  UP Police Bharti Exam: कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला चौकाबाग में रह रही सिपाही की पत्नी ने शनिवार को पुलिस भर्ती परीक्षा देने के बाद घर आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, रविवार सुबह उसका शव कमरे में छत के कुण्डे पर दुपट्टे से बने फन्दे पर लटका पाया गया।

मृतका यहां अपने भाई के साथ रहकर पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रही थी, परिजनों का अनुमान है कि परीक्षा में पेपर बिगड़ने से दुखी होकर उसने यह कदम उठाया।

कोतवाली अन्तर्गत ग्राम मसौरा खुर्द निवासी मोनिका का विवाह मिर्चवारा निवासी राजेंद्र के साथ करीब 10 माह पूर्व हुआ था, पति राजेन्द्र वर्तमान में पीएसी झांसी में सिपाही के पद पर तैनात है। कोतवाली अन्तर्गत मुहल्ला चौकाबाग में मोनिका अपने भाई शैलेन्द्र के साथ किराये के मकान में रहकर पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रही थी।

दरवाजा तोड़ने पर लोग रह गए दंग

17 फरवरी को एसडीएस इण्टर कॉलेज में स्थित परीक्षा केन्द्र में उसका पेपर था। मोनिका पेपर देने चली गई और उसका भाई अपने गांव चला गया था। रविवार सुबह भाई चौकाबाग स्थित घर पहुंचा और दरवाजे से मोनिका को आवाज दी, लेकिन दरवाजा नहीं खुला, काफी देर तक तक आवाज देने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो भाई ने आसपास के लोगों को बुलाया और सभी ने मिलकर दरवाजा तोड़ दिया। अन्दर का नजारा देख सभी दंग रह गए।

कमरे के अन्दर मोनिका का शव छत के कुन्दे पर दुपट्टा से बने फन्दे पर लटका पाया गया, पैरों के पास तख्त रखा हुआ था, जिससे यह प्रतीत हो रहा था कि इसी तख्त पर उसने खड़े होकर फांसी लगाई और फिर नीचे झूल गई। घटना की जानकारी मिलने मृतका और पति एवं अन्य परिजन मौके पर पहुंच गए।

परिजनों की सूचना मिलने पर सीओ सिटी अभय नारायण राय सदर, चौकी प्रभारी अंकित कौशिक व अन्य पुलिस कर्मियों सहित घटनास्थल पर पहुंचे और मृतका के भाई एवं परिजनों से घटना के सम्बन्ध में बातचीत की, इसके बाद मृतका के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया।

पेपर बिगड़ने के अवसाद में उठाया कदम

इनका कहना है - चौकाबाग में रहने वाली महिला की आत्महत्या की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच कर जांच की, जहां मृतका के मायके वाले एवं ससुराल पक्ष भी मौजूद थे, मृतका के भाई का कहना है कि मोनिका ने पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर बिगड़ने की बात कही थी, उसी के अवसाद में आकर उसने यह कदम उठा लिया।

घटना के सम्बन्ध में पुलिस को तहरीर नहीं दी गई है, घटना की सूचना के आधार पर मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जा रहा है।

- अभय नारायण राय क्षेत्राधिकारी सदर, ललितपुर

परिजनों ने कहा कि  मृतका के पिता निर्भान सिंह पटेल का कहना है कि मोनिका पेपर देकर आयी, उसका पेपर बिगड़ गया था, सुबह भाई आया तो दरवाजा नहीं खुला, तो दरवाजा तोड़ा गया, तब पता चला कि पुत्री ने आत्महत्या कर ली है।

पत्नी को कहा था बेस्ट ऑफ लक

मृतका के पति राजेंद्र सिंह का कहना है कि 12 बजे मैंने फोन करके उसे पेपर के लिए जगाया था, मैने पत्नी को बेस्ट ऑफ लक भी कहा। पेपर देने के बाद पत्नी ने टैक्सी के किराये के लिये सौ रुपये फोन-पे कराए, इस दौरान उसने और कुछ नहीं कहा और वह घर आ गई थी।

यह भी पढ़ें-

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने की कोशिश, तीन नामजद और दो गिरफ्तार; प्रवेश पत्र, मोबाइल फोन व अन्य सामग्री बरामद

UP Police: लखनऊ STF के हत्थे चढ़े यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के तीन सॉल्वर, सच्चाई सुन दंग रही गई पुलिस; कोई सेटिंग नहीं…

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर