Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: झांसी मेडिकल कॉलेज में बड़ी लापरवाही; पॉलीथिन में रखा शव नोंच कर खा गए कुत्ते, सीएमओ ने दिया ये जवाब

Jhansi News झांसी मेडिकल कालेज में शव खाने का एक वीडियो वायरल होने के बाद वहां सीएमओ पहुंचे लेकिन उन्होंने कहा कि पॉलीथिन में काला जैसा कुछ वीडियो में दिख रहा था लेकिन शव नहीं दिख रहा था। उसकी जांच की जाएगी। जो भी दोषी होगा उस पर एक्शन लिया जाएगा। ये वीडियो कब का है और कहां का भी ये जांच होगी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 07 Jul 2024 07:24 AM (IST)
Hero Image
शव की सांकेतिक तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है।

जागरण संवाददाता, झांसी। झांसी मेडिकल कालेज परिसर में स्थित पोस्टमार्टम हाउस का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से प्रसारित हो रहा है, जिसमें कुछ कुत्ते पॉलीथिन में रखे एक शव को नोंच-नोंचकर खा रहे हैं। 37 सेकेंड के इस वीडियो को किसी ने बनाया और प्रसारित कर दिया।

जानकारी होने पर सीएमओ डा.सुधाकर पांडेय, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा. नरेन्द्र सिंह सेंगर, एडीएम (प्रशासन) अरुण कुमार व अन्य अधिकारियों ने पोस्टमार्टम हाउस का निरीक्षण किया। सीएमओ का कहना है कि पोस्टमार्टम हाउस में ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला, जो वीडियो में दिखाई दे रहा है।

वीडियो कहां का है, इसकी भी पुष्टि अभी नहीं हो सकी है। पॉलीथिन में काला जैसा कुछ दिख रहा है, जिसके आसपास कुत्ते मौजूद हैं, लेकिन वह शव की तरह नहीं दिख रहा। इस घटना की प्रारंभिक जांच में पुष्टि नहीं हुई है। फिर भी पूरे प्रकरण की जांच कराई जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः बरेली में महिला से दुष्कर्म, हिंदुओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी; भीड़ ने पकड़ा आरोपित तो महिलाओं को कहे अश्लील शब्द

सिद्धार्थनगर में ब्लड का थैला मुंह में दबाए घूमता दिखा कुत्ता

माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कालेज की ओपीडी के बाहर एक यूनिट ब्लड का थैला मुंह में दबाकर घूमते आवारा कुत्ते का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। ओपीडी के बाहर स्वयं सहायता समूह की महिलाएं चाय-पकौड़ी की दुकान संचालित करती हैं।

ये भी पढ़ेंः Photos: खड़ी पहाड़ी पर भी चढ़ जाएगा 'जोरावर' टैंक, सेना में शामिल होने से पहले रचा अद्भुत कीर्तिमान

शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे दुकान की रेलिंग के किनारे कुत्ता मुंह में ब्लड का थैला दबाए पहुंचा और बैठकर नोंचने का प्रयास करने लगा। लोगों ने इसकी सूचना गार्ड और स्वास्थ्यकर्मियों को दी लेकिन कोई भी मौके पर नहीं पहुंचा। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा.अशोक कुमार झा ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच कराई जा रही है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें