Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिला सिपाही का अजब कारनामा सुनकर पुलिस भी हो गई हैरान; यूपी के इस जिले में है तैनात

महिला सिपाही ने शादी का झांसा देकर कई युवकों को फंसाकर पद का दुरुपयोग किया और गंभीर आरोप लगाकर उनको ब्लैकमेल किया। रूम सिंह चंदेल ने बताया कि उसकी अलीगढ़ के थाना इगलास के ग्राम फूलपुर की महिला सिपाही से दोनों परिवारों की सहमति से 12 फरवरी 2023 को सगाई हुई थी। इसके बाद महिला सिपाही के बारे में कुछ जानकारी हुई।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Thu, 12 Oct 2023 09:21 PM (IST)
Hero Image
महिला सिपाही का अजब कारनामा सुनकर पुलिस भी हो गई हैरान; यूपी के इस जिले में है तैनात

जासं, झांसी : सगाई के बाद जब सिपाही को महिला सिपाही की हकीकत पता चली तो उसने कदम पीछे खींचे, लेकिन महिला ने उसको धमकी देने के साथ मारपीट की। इतना ही नहीं दुष्कर्म में फंसाने की धमकी देकर 18 लाख रुपये भी मांगे। सिपाही ने पहले अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं होने पर कोर्ट की शरण ली।

18 लाख की कर रही थी डिमांड 

कोर्ट के आदेश पर नवाबाद थाना में आरोपित महिला सिपाही समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एटा के सिपाही रूम सिंह चंदेल ने कोर्ट को प्रार्थना-पत्र देकर अवगत कराया था कि अलीगढ़ की महिला सिपाही उसको ब्लैकमेल कर रही है। महिला सिपाही कौशांबी में तैनात है। 18 लाख रुपये की मांग पूरी नहीं करने पर दुष्कर्म में फंसाने की धमकी दे रही है।

फरवरी में हुई थी सगाई

आरोप है कि महिला सिपाही ने शादी का झांसा देकर कई युवकों को फंसाकर पद का दुरुपयोग किया और गंभीर आरोप लगाकर उनको ब्लैकमेल किया। रूम सिंह चंदेल ने बताया कि उसकी अलीगढ़ के थाना इगलास के ग्राम फूलपुर की महिला सिपाही से दोनों परिवारों की सहमति से 12 फरवरी 2023 को सगाई हुई थी। इसके बाद महिला सिपाही के बारे में कुछ जानकारी हुई।

सिपाही ने अपने परिवारीजन को बताया तो उन्होंने महिला सिपाही के घर के लोगों से बातकर शादी कैंसिल कर दी। इसके बाद महिला सिपाही ने 6 मई को मैसेज करके 15 लाख रुपये मांगे।

सिपाही ने मना किया तो दुष्कर्म में फंसाने की धमकी दी और कहा कि मुकदमे से बचना है तो रुपये देने पड़ेंगे। 31 जुलाई को झोकनबाग में उसके किराए के कमरे में आकर गाली-गलौज करते हुए मारपीट की और कहने लगी कि 18 लाख दो या फिर शादी करो। इसकी सूचना उसने डायल 112 पर दी।