Move to Jagran APP

झांसी में दबंगों का आतंक, युवक को पेड़ से उल्टा लटकाकर पीटा; सिर मुंडवाकर निकाला जुलूस

उत्‍तर प्रदेश के झांसी में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां दबंगों ने एक शख्स को पेड़ से उल्टा लटकाकर पीटा और उसका सिर मुंडवाकर गांव में जुलूस निकाला। पीड़ित ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है लेकिन पुलिस ने साधारण मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। अब अधिकारी पूरे मामले की नए सिरे से जांच करने की बात कह रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 26 Oct 2024 07:56 AM (IST)
Hero Image
काम से इनकार करने पर दबंगों ने शख्‍स का सिर मुंडवाया।- जागरण
 जागरण संवाददाता, झांसी। एक शख्‍स को दबंगों के काम को इनकार करना भारी पड़ गया। दबंग उससे अपनी भैंस के लिए भूसा डालने को कह रहे थे। इनकार करने पर दबंग उसे अपहरण कर ले गए और हाथ-पैर बांध कर पेड़ से उल्टा लटका दिया।

वे इतने पर भी नहीं रुके, उन्‍होंने सिर मुंडवाकर गांव में उसका जुलूस निकाला। पुलिस ने साधारण मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। अब अधिकारी पूरे मामले की नए सिरे से जांच करने की बात कह रहे हैं।

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र स्थित ग्राम पाड़री निवासी पीड़‍ित शख्‍स (45) ने बताया कि टांकोरी के दबंग उसे गांव में नहीं रहने दे रहे हैं। वह उसे टांकोरी ले जाकर अपने घर की भैंसों को भूसा डालने एवं उनका गोबर फेंकने के लिए मजबूर कर रहे थे। उसने इनकार किया तो बुधवार को दबंग उसके गांव आए।

इसे भी पढ़ें-28 अक्टूबर से 15 नवंबर तक प्रदेशवासियों को मिलेगी 24 घंटे बिजली, पहली बार 19 दिन तक नहीं होगी कटौती

वह उस समय एक किसान के खेत पर मजदूरी करने गया था। जब वह मूँगफली उखाड़ रहा था, तभी दबंग आए और उसे घसीटते हुए सड़क तक ले गए। इसके बाद गाड़ी में डालकर ले गए और जमकर पीटा। उसका हाथ-पैर बांधकर पेड़ से उल्टा लटका दिया और मुंह में पानी भर दिया।

इसके बाद उसका सिर मुंडवा कर गांव में जुलूस निकाला। इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पीड़‍ित ने बताया कि वह थाने गया तो पुलिस ने ग्राम टांकोरी निवासी विजय, नकुल, शत्रुघ्न व काली के विरुद्ध मारपीट की साधारण धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

आरोप है कि दबंग उस पर राजीनामा का दबाव बना रहे हैं। गुरुवार की रात भी दबंग उसे मारने आए थे, मगर वह भाग गया। एसपी सिटि ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह के अनुसार मामले की नए सिरे से जांच की जा रही है। जरूरत पड़ने पर धाराएं भी बढ़ाई जाएंगी।

इसे भी पढ़ें-यूपी में चक्रवाती तूफान 'दाना' के प्रभाव से छाए बादल, गिरा तापमान; पढ़‍िए IMD का ताजा अलर्ट

प्रधान को जान से मारने की दी धमकी

बरुआसागर थाना क्षेत्र स्थित ग्राम इटौरा निवासी प्रमोद सिंह पुत्र रामप्रताप सिंह ने बताया कि वह गाँव का प्रधान है। गाँव में रहने वाले कुछ लोग उससे रंजिश मानते हैं। विपक्षी ने कुछ समय पहले एक महिला के साथ छेड़खानी की थी। इसकी रिपोर्ट होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जमानत पर रिहा होकर आए विपक्षी ने 25 अक्टूबर को प्रमोद सिंह को जान से मारने की धमकी दी है।

प्रमोद ने बताया कि विपक्षी आपराधिक प्रवृत्ति का है और अवैध रूप से बेतवा नदी से बालू का खनन भी करता है। पीड़ित ने जिलाधिकारी व एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में अपनी जानमाल की सुरक्षा किए जाने की माँग की है। उधर, प्रधान संघ के मण्डल अध्यक्ष प्रदीप टाण्डा ने कहा कि प्रधान के साथ दबंगई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर पुलिस ने उचित कार्यवाही नहीं की तो संगठन न्याय की लड़ाई लड़ेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।