Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jhansi News: …तो इसलिए सिपाही की पत्नी ने पुलिस भर्ती परीक्षा के बाद किया था सुसाइड, मां ने खोला रहस्य- दामाद ने फोन पर…

Jhansi Crime News मृतका के पिता निर्भान सिंह पुत्र हनुमत सिंह पटेल ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसने पुत्री मोनिका की शादी 15 मई 2023 को मिर्चवारा निवासी युवक से की थी जिसमें उसने 22 लाख रुपये का दान दहेज दिया था। लेकिन उस दान दहेज से पति की बहनें एवं उनके पति संतुष्ट नहीं हुए और चारपहिया वाहन की मांग थी।

By Anoop Sen Edited By: riya.pandey Updated: Tue, 20 Feb 2024 04:49 PM (IST)
Hero Image
पुलिस भर्ती परीक्षा के बाद सिपाही की पत्नी की सुसाइड का रहस्य हुआ उजागर

ललितपुर, ब्यूरो। Jhansi Crime News: पुलिस भर्ती परीक्षा देने के बाद सिपाही की पत्नी आत्महत्या का रहस्य मृतका के पिता एवं भाई ने उजागर कर दिया है, आरोप हैं कि परीक्षा के बाद पति ने मोनिका को फोन करके पेपर ठीक न होने पर जान देने के लिए प्रेरित किया था, जिससे क्षुब्ध होकर मोनिका ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

मृतका के पिता निर्भान सिंह निवासी ग्राम मसौरा खुर्द का कहना है कि दामाद उसकी पुत्री को भी जबरदस्ती पुलिस में नौकरी कराना चाहता था, इस कारण उसने पुलिस परीक्षा की तैयारी भी कराई और उसे धमकी दी कि यदि वह पुलिस परीक्षा में पास नहीं हुई तो वह उसे तलाक दे देगा।

आरोप लगाया कि शनिवार को जब मोनिका परीक्षा देकर घर वापस आई तो शाम करीब सात बजे दामाद ने उसे फोन करके पेपर के बारे में पूछा, मोनिका ने उसे बताया कि पेपर ठीक ही हुआ है। पति की ओर से दी गईं धमकियां और ससुरालीजनों की प्रताड़ना को मोनिका सहन नहीं कर पाई, इसी के चलते उसने 18 फरवरी की सुबह करीब चार बजे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मृतका के पिता ने पुलिस अधीक्षक को सम्बोधित तहरीर अधनीस्थों को सौंपकर आरोपितों के खिलाफ मामला पंजीकृत कराए जाने की मांग की है।

शादी की थी दहेज में चारपहिया वाहन की मांग

मृतका के पिता निर्भान सिंह पुत्र हनुमत सिंह पटेल ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसने पुत्री मोनिका की शादी 15 मई 2023 को मिर्चवारा निवासी युवक से की थी, जिसमें उसने 22 लाख रुपये का दान दहेज दिया था। लेकिन, उस दान दहेज से पति की बहनें एवं उनके पति संतुष्ट नहीं हुए, और चारपहिया वाहन की मांग थी।

ससुराल में उसे काफी प्रताडि़त किया गया, तीन माह बाद मोनिका अपने मामा के यहां पटेल नगर में किराये से रहने लगी। पति नौकरी में झांसी चला गया, वह अक्सर ललितपुर आता और उसकी पुत्री को ताना देकर प्रताडित करता था।

यह भी पढ़ें-

यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा देने के बाद सिपाही की पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम, पति ने कहा- मैंने फोन पर...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर