Move to Jagran APP

Hathras Stampede Case: योगी सरकार में मंत्री बेबी रानी मौर्य का राहुल गांधी पर वार, कहा- राजनीत‍ि के ल‍िए गए थे हाथरस

हाथरस हादसे को लेकर यूपी सरकार में मंत्री बेबी रानी मौर्य ने कहा मुख्यमंत्री ने रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में कमेटी गठित की है। कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने कहा क‍ि राहुल गांधी सिर्फ अपनी राजनीति के लिए हाथरस गए थे। उन्‍होंने कहा मेरा मानना ​​है कि इतने बड़े आयोजन नहीं होने चाहिए जहां जानमाल की हानि की आशंका हो।

By Vinay Saxena Edited By: Vinay Saxena Published: Fri, 05 Jul 2024 04:09 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 04:09 PM (IST)
यूपी सरकार में मंत्री बेबी रानी मौर्य, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी।

एएनआई, झांसी। हाथरस भगदड़ की घटना पर स‍ियासत भी शुरू हो गई है। व‍िपक्ष भाजपा सरकार पर हमलावर है तो बीजेपी सरकार व‍िपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगा रही है। राहुल गांधी के हाथरस पहुंचकर पीड़ित पर‍िवारों से मुलाकात करने को लेकर योगी सरकार में मंत्री बेबी रानी मौर्य का बयान सामने आया है। उन्‍होंने कहा क‍ि वह स‍िर्फ अपनी राजनीत‍ि के ल‍िए गए थे।

बेबी रानी मौर्य ने कहा, "मुख्यमंत्री ने रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में कमेटी गठित की है। कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वह (राहुल गांधी) सिर्फ अपनी राजनीति के लिए गए थे।'' उन्‍होंने कहा क‍ि जब इतने बड़े आयोजन होते हैं तो सरकार और प्रशासन को सोचना पड़ता है कि अनुमति दी जाए या नहीं। मेरा मानना ​​है कि इतने बड़े आयोजन नहीं होने चाहिए जहां जानमाल की हानि की आशंका हो।

हाथरस में पीड़ित पर‍िवारों से म‍िले राहुल गांधी 

हाथरस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के पर‍िवार से मिलने के कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को अलीगढ़ और फ‍िर हाथरस पहुंचे। यहां उन्‍होंने मृतकों के पर‍िजनों से मुलाकात की और मदद का भरोसा द‍िया। इस मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने मीड‍िया से बातचीत में कहा, ''दुख की बात है। बहुत परिवारों को नुकसान हुआ है। काफी लोगों की मृत्यु हुई है। प्रशासन की कमी तो है और गलतियां हुई हैं। मुआवजा सही मिलना चाहिए। मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से विनती करता हूं कि दिल खोलकर मुआवजा दें...मुआवज़ा जल्दी से जल्दी देना चाहिए...परिवारवालों से मेरी बातचीत हुई है।''

यह भी पढ़ें: Hathras Stampede Case: कहां है भगदड़ का मुख्‍य आरोपी एक लाख का इनामी मधुकर? वकील एपी स‍िंह ने बताई ये बात

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के घर न आने पर पीड़ित एक परिवार में कसक, मृतक की बेटियां बोलीं- घर आकर सुननी चाहिए थी बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.