Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: उदयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस की टॉप क्लास एसी बोगी में बिना टिकट बैठा था ‘सीबीआई अफसर’, तलाशी ली गई तो…

Udaipur Intercity Express News - चेकिंग स्टाफ को उस पर शक हुआ तो उन्होंने व्यक्ति द्वारा दिखाए जा रहे सीबीआई के पहचान पत्र की जांच की। उसका आईकार्ड प्रथम दृष्टया फर्जी पाया गया। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से सीबीआई पीएमओ राजस्थान के मुख्यमंत्री कार्यालय राजस्थान के सचिवालय रेल मंत्रालय आदि से सम्बन्धित विभिन्न कार्ड प्राप्त हुए।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Sun, 01 Oct 2023 07:15 PM (IST)
Hero Image
उदयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस की टॉप क्लास एसी बोगी में बिना टिकट बैठा था ‘सीबीआई अफसर’, तलाशी ली गई तो…

जागरण संवाददाता, झांसी। उदयपुर इंटरसिटी में मऊरानीपुर के पास हुई चेकिंग के दौरान एक फर्जी सीबीआई अफसर पकड़ा गया। चेकिंग स्टाफ को उसने तमाम आई कार्ड दिखाए जो फर्जी पाया गया। चेकिंग स्टाफ ने उसे पकड़कर झांसी जीआरपी आरपीएफ कर दिया।

खजुराहो से उदयपुर की ओर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस (19665) में चेकिंग के दौरान बी-1 कोच में एक व्यक्ति बिना टिकट यात्रा करते हुए पकड़ा गया। जब चेकिंग स्टाफ ने उसे बिना टिकट होने पर चालान कटवाने को कहा तो वह खुद को सीबीआई अफसर बताते हुए धौंस जमाने लगा। 

कई विभागों के फर्जी कार्ड मिले

चेकिंग स्टाफ को उस पर शक हुआ तो उन्होंने व्यक्ति द्वारा दिखाए जा रहे सीबीआई के पहचान पत्र की जांच की। उसका आईकार्ड प्रथम दृष्टया फर्जी पाया गया। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से सीबीआई, पीएमओ, राजस्थान के मुख्यमंत्री कार्यालय, राजस्थान के सचिवालय, रेल मंत्रालय आदि से सम्बन्धित विभिन्न कार्ड प्राप्त हुए।

हाव भाव संदिग्ध लगे तो दबोच लिया 

उसके बैग से एक मोहर भी बरामद की गई है। इसके साथ ही उसके पास से दो ऐसे कार्ड भी प्राप्त हुए जिन पर लिखा था कि रेल में उसे नि:शुल्क यात्रा कराई जाए। चेकिंग स्टाफ को उक्त व्यक्ति के हाव भाव संदिग्ध लगे तो उसे दबोच लिया गया। 

वहीं, सूचना झांसी स्टेशन पर जीआरपी व आरपीएफ को दी गई। सूचना पाते ही गाड़ी के आने पर जीआरपी आरपीएफ स्टाफ मौके पर पहुंच गया और युवक को हिरासत में ले लिया। 

आरपीएफ व जीआरपी के जवान उलझे

उधर, चेकिंग स्टाफ से लिखित सूचना व सुपुर्दगी लेने की बात पर आरपीएफ व जीआरपी के जवान आपस में उलझ पड़े। स्टेशन पर ही दोनों पक्ष बहस करते रहे। इस दौरान ट्रेन के जाने का टाइम हो गया और चेकिंग स्टाफ अपने साथ लिखित सूचना एवं उसके पास से बरामद आई कार्ड वह मोहर लेकर चले गए। बाद में जीआरपी पकड़े गए संदिग्ध व्यक्ति को थाने ले आई। 

यह भी पढ़ें: UP News: यूपी के किसानों को इस योजना का लाभ दिलाने के लिए घर-घर पहुंचेंगे अधिकारी, सीएम योगी ने दिए निर्देश

पुलिस को बताया- लेबर सप्लाई करता हूं

पुलिस के अनुसार, पकड़े गए व्यक्ति का नाम मिर्जापुर निवासी प्रवेश दुबे पुत्र सूर्यबली दुबे है। उसका कहना है कि वह लेबर सप्लाई का काम करता है। मऊरानीपुर में बीते रोज वह गया था। वन विभाग में उसके मजदूर काम कर रहे हैं। आज वह वापस आते समय बिना टिकट पकड़ा गया और उसे गलत तरीके से फंसा दिया गया। 

फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है। चेकिंग स्टाफ के सीटीआई एके गौतम व डिप्टी सीटीआई अमित दुबे शामिल थे।

यह भी पढ़ें: UP News: यूपी में दो लाख किसानों को सीधा लाभ पहुंचाएगी योगी सरकार, सीएम ने अधिकारियों ने दिए हैं सख्त निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर