Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के एसी कोच में शर्मनाक घटना, वैज्ञानिक और उनकी पत्नी पर शराबी ने किया पेशाब

फ्लाइट में यात्री पर पेशाब करने के कई प्रकरण के बाद अब ट्रेन के एसी कोच में बुजुर्ग दंपती को इस खराब अनुभव से गुजरना पड़ा। अमेरिका आस्ट्रेलिया सहित दुनिया के कई देशों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वैज्ञानिक डाॅ. जीएन खरे और उनकी 60 वर्षीय पत्नी पर सह यात्री युवक ने पेशाब कर दिया। वैज्ञानिक ने टीटीई से शिकायत की।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Fri, 06 Oct 2023 06:49 AM (IST)
Hero Image
काफी यात्रियों के विरोध के बाद आरपीएफ व जीआरपी ने युवक को गिरफ्तार किया।

जागरण संवाददाता, झांसी। फ्लाइट में यात्री पर पेशाब करने के कई प्रकरण के बाद अब ट्रेन के एसी कोच में बुजुर्ग दंपती को इस खराब अनुभव से गुजरना पड़ा। अमेरिका, आस्ट्रेलिया सहित दुनिया के कई देशों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वैज्ञानिक डाॅ. जीएन खरे और उनकी 60 वर्षीय पत्नी पर सह यात्री युवक ने पेशाब कर दिया। वैज्ञानिक ने टीटीई से शिकायत की।

झांसी में उत्तर प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (12447) के रुकने पर उनको 21 वर्षीय रीतेश के खिलाफ कार्रवाई के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। काफी यात्रियों के विरोध के बाद आरपीएफ व जीआरपी ने युवक को गिरफ्तार किया।

दिल्ली जा रहा था दंपती

हरपालपुर (मध्य प्रदेश) के बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय से सेवानिवृत्त 66 वर्षीय वरिष्ठ वैज्ञानिक पत्नी के साथ बुधवार देर रात हरपालपुर से दिल्ली जा रहे थे। दंपती कोच बी-3 की लोअर बर्थ 57 व 60 पर यात्रा कर रहे थे। इसी कोच की साइड लोअर बर्थ 63 पर गोयला डेरी कुतुब विहार साउथ वेस्ट नई दिल्ली का रितेष भी महोबा से हजरत निजामुद्दीन जा रहा था। 

लोअर बर्थ पर पेशाब करता रहा शख्स

ट्रेन वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पहुंचने वाला थी, इसी दौरान शराब के नशे में धुत रीतेश ने सीट से उतरकर बुजुर्ग दंपती पर पेशाब करनी शुरू कर दी। उसको रोकने का प्रयास भी किया गया, लेकिन नहीं माना और दोनों लोअर बर्थ पर पेशाब करता रहा।

यह भी पढ़ें: Sanjay Singh: यूपी में सजायाफ्ता हो चुके हैं संजय सिंह, मनी लॉन्ड्रिंग से भी पुराना है मुकदमा– जानिए पूरा मामला

आरपीएफ और जीआरपी ने की कार्रवाई

वैज्ञानिक ने शोर मचाते हुए यात्रियों को जगा दिया और ट्रेन में तैनात टीटीई को सूचना भी दी। टीटीई ने झांसी रेलवे कंट्रोल रूम को घटना की सूचना दी तो स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी ने टीटीई बीएस खान के मेमो पर मामला दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: UP News: हिंदू समाज के घरों पर क्यों लटकाए गए ‘मकान बिकाऊ है’ के बैनर? सुनवाई न होने पर पलायन की चेतावनी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर