Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अतीक के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम के शवों को लाया गया प्रयागराज, UP STF ने एनकाउंटर में किया था ढेर

उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार तड़के माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम के शवों को प्रयागराज के शवगृह में रख दिया। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है। फोटो- एएनआई।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sat, 15 Apr 2023 06:57 AM (IST)
Hero Image
अतीक के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम के शवों को लाया गया प्रयागराज।

झांसी, एएनआई। उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार तड़के माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम के शवों को प्रयागराज के शवगृह में रख दिया। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है। एजेंसी के मुताबिक, दो एंबुलेंस और उत्तर प्रदेश पुलिस की एक वैन को दोनों शवों को प्रयागराज के शवगृह में ले जाते देखा गया।

यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में किया था ढेर

मालूम हो कि उमेश पाल हत्याकांड में वांछित अतीक अहमद के बेटा असद और उसका सहयोगी गुलाम को यूपी स्पेशल टास्क फोर्स ने झांसी में गुरुवार को एक मुठभेड़ में मार गिराया था। यूपी पुलिस ने बताया कि दोनों जेल में बंद गैंगस्टर को भागने में मदद करने की योजना बना रहे थे।

खुफिया जानकारी के बाद विशेष बलों को किया गया था तैनात

राज्य के विशेष महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) प्रशांत कुमार के मुताबिक, असद अपने पिता अतीक अहमद को बीच रास्ते में एक पुलिस काफिले पर हमला करके मुक्त करने की योजना बना रहा था। खुफिया जानकारी के बाद सिविल पुलिस और विशेष बलों की टीमों को तैनात किया गया था। उन्होंने बताया कि गैंगस्टर को सुनवाई के लिए उत्तर प्रदेश लाया जा रहा था।

पुलिस के काफिले पर हमले की बना रहा था योजना

उन्होंने कहा, "हमारे पास जानकारी थी कि आरोपी अतीक और अशरफ को भागने में मदद करने के लिए (उमेश पाल हत्याकांड) मामले में उन्हें वापस यूपी ला रहे पुलिस के काफिले पर हमला किया जा सकता है। इस सूचना के मद्देनजर, नागरिक पुलिस और विशेष बलों की टीमों को तैनात किया गया था।" उन्होंने कहा कि सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई और दोपहर करीब 12:30 और दोपहर 1 बजे जवाबी गोलीबारी में दोनों मारे गए।

इधर, हत्याकांड के 47 दिन बाद अतीक के बेटे असद और शूटर गुलाम के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद उमेश की पत्नी जया पाल से मीडिया ने बात की तो उनका कहना था कि मुख्यमंत्री पर पूरा भरोसा है। वह जो भी करेंगे ठीक ही करेंगे, न्याय के लिए ही करेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें