Move to Jagran APP

'अग्निपथ योजना को फाड़कर कूड़ेदान में फेंक देंगे', राहुल गांधी का तीखा प्रहार; अखिलेश ने भाजपा को बताया- 'नकलची'

झांसी-ललितपुर लोकसभा के चुनावी रण में कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप जैन आदित्य के पक्ष में भाजपा को घेरने आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अग्निपथ योजना पर तीखा प्रहार किया। कहा कि आइएनडीआइए की सरकार बनते ही इस योजना को फाड़कर कूड़ेदान में फेंक दिया जाएगा। अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार ने समाजवादी पैकेज दिए थे लैपटाप दिए थे। भाजपा ने नकल की लेकिन छोटा लैपटाप दे दिया।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 15 May 2024 10:51 AM (IST)
Hero Image
'अग्निपथ योजना को फाड़कर कूड़ेदान में फेंक देंगे', राहुल गांधी का तीखा प्रहार; अखिलेश ने भाजपा को बताया- 'नकलची'

जागरण संवाददाता, झांसी। झांसी-ललितपुर लोकसभा के चुनावी रण में कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप जैन आदित्य के पक्ष में भाजपा को घेरने आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अग्निपथ योजना पर तीखा प्रहार किया। कहा कि आइएनडीआइए की सरकार बनते ही इस योजना को फाड़कर कूड़ेदान में फेंक दिया जाएगा। सैनिकों के साथ भेदभाव नहीं होने दिया जाएगा।

इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा को जब वोट चाहिए था तब नमक, चना, गेहूं, रिफाइंड सब दे रहे थे। अब राशन बदल गया। जब बुंदेलखंड में सूखा पड़ा था तब सपा सरकार ने समाजवादी पैकेज दिए थे, लैपटाप दिए थे। भाजपा ने नकल की, लेकिन छोटा लैपटाप दे दिया। राहुल ने जीएसटी, नोटबंदी को काला कानून बताते हुए पीएम किसान योजना की खामियां गिनाईं, तो किसानों से कर्ज माफी का वादा भी किया।

राहुल ने कहा कि यूपीए सरकार ने 60 हजार करोड़ का बुंदेलखंड पैकज दिया था। गरीबों के बैंक खातों में सीधे रुपये भेजे जाएंगे। करोड़ों गरीब सवर्ण, दलित, पिछड़े, मजदूर, किसान, अल्पसंख्यक को लखपति बनाया जाएगा। हर परिवार की एक महिला को चुना जाएगा, जिसके खाते में एक-एक लाख भेजे जाएंगे। हर माह 8,500 आएंगे। मुफ्त अनाज योजना कांग्रेस की थी।

नौकरी के नाम पर युवाओं को झांसा दे रही भाजपा: अखिलेश

अखिलेश यादव ने डिफेंस कारिडोर योजना पर भाजपा को घेरने की कोशिश की। कहा कि गोला-बारूद और बम बनाने का दावा करने वाली भाजपा सरकार अब तक सुतली बम भी नहीं बना पाई। भाजपा सरकार नौकरी के नाम पर युवाओं को झांसा दे रही है। जब भी परीक्षा होती है, पेपर लीक हो जाते हैं।

बुंदेलखंड में पड़े सूखे के दौरान तत्कालीन सपा सरकार ने पानी के साथ लोगों के लिए दूध और घी का इंतजाम किया। भाजपा ने किसानों की आय बढ़ाने की बात कही थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। 10 साल में बड़ी संख्या में किसानों ने आत्महत्या की।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।