Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amroha SP Action: एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने चलाया चाबुक, अपराधियों ही नहीं पुल‍िसकर्मि‍यों में भी मच गई खलबली

यूपी के अमरोहा में केवल अपराधी ही नहीं बल्कि लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर भी शिकंजा कसा गया है। 16 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया गया है तो 67 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। एसपी ने कहा क‍ि अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं लापरवाही बरतने पर पुलिस कर्मियों को भी नहीं बख्शा जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Thu, 21 Sep 2023 06:39 PM (IST)
Hero Image
एसपी ने कहा- जिले को अपराधमुक्त बनाकर बेहतर कानून-व्यवस्था देना प्राथमिकता है।

अमरोहा, जागरण संवाददाता। जिले में जहां एक तरफ चोरी की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है वहीं पुलिस ने भी अपराधियों पर शिकंजा कसा है। केवल अपराधी ही नहीं बल्कि लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर भी शिकंजा कसा गया है। 16 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया गया है तो 67 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।

जिले में अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस ने अपराधियों पर तेजी के साथ कार्रवाई की है। एक अगस्त से 15 सितंबर पर अभियान चलाकर न सिर्फ वांछितों को गिरफ्तार किया है, बल्कि उन्हें भविष्य के लिए कार्रवाई की हथकड़ी पहनाई है।

इस क्रम में जिले में 153 अपराधियों पर गुंडा अधिनियम के तहत जिला बदर की संस्तुति की कार्रवाई की गई है। साथ ही गैंग बनाकर अपराध करने वाले 19 अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। इसके अलावा जिले के 67 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोलने के साथ ही 12 अपराधियों को माफिया घोषित कर शिकंजा कसा गया है।

यह भी पढ़ें: Amroha News: अमरोहा में हो रहा अपराधियों का सफाया, 22 पर की गई गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई

अपराधमुक्त जिला बनाने के क्रम में एसपी ने आठ गैंग पंजीकृत करने के साथ ही 854 अपराधियों पर 10-जी की कार्रवाई की है। ऐसा नहीं है कि कार्रवाई के इस क्रम में जिले मे केवल अपराधियों पर ही चाबुक चला है, बल्कि पुलिस कर्मी भी इससे अछूते नहीं रहे हैं। एसपी ने डेढ़ महीना के भीतर कार्य में लापरवाही पर जिले में अब तक 16 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया है। इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें: UP Police : हैलो पुलिस! जल्दी आओ लूट हो गई, सूचना पर दौड़ी पुलिस; पहुंची तो पकड़ लिया माथा...

जिले को अपराधमुक्त बनाकर बेहतर कानून-व्यवस्था देना प्राथमिकता है। अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं लापरवाही बरतने पर पुलिस कर्मियों को भी नहीं बख्शा जाएगा।- कुंवर अनुपम सिंह, एसपी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर