Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: यूपी की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश? धर्मेंद्र यादव को बनाया गया लोकसभा प्रभारी

Lok Sabha Election समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। सपा मुखिया ने चचेरे भाई को कन्नौज लोकसभा का प्रभारी बनाया है। इससे साफ संकेत मिल रहे हैं कि इस बार कन्नौज लोकसभा का चुनाव सपा मुखिया स्वयं यहां से लड़ेंगे। मंगलवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अपने चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को कन्नौज लोकसभा का प्रभारी बनाया है।

By amit kuswaha Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 21 Feb 2024 08:18 AM (IST)
Hero Image
यूपी की इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं अखिलेश, धर्मेंद्र यादव को बनाया गया लोकसभा प्रभारी

जागरण संवाददाता, कन्नौज। समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। सपा मुखिया ने चचेरे भाई को कन्नौज लोकसभा का प्रभारी बनाया है। इससे साफ संकेत मिल रहे हैं कि इस बार कन्नौज लोकसभा का चुनाव सपा मुखिया स्वयं यहां से लड़ेंगे।

मंगलवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अपने चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को कन्नौज लोकसभा का प्रभारी बनाया है। राजनीति के क्षेत्र में धर्मेंद्र यादव को अखिलेश यादव का सारथी माना जाता है। दरअसल लोकसभा चुनाव 2024 मेंं अपने पुराने गढ़ कन्नौज से अखिलेश यादव ने चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं।

कन्नौज से चुनाव लड़ सकते हैं अखिलेश

पार्टी नेताओं में चर्चा है कि मैनपुरी में परिवार के हाथ चुनाव की कमान सौंपने पर ही डिंपल यादव को ऐतिहासित जीत मिली। इससे अगर अखिलेश यादव चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। इससे परिवार के व्यक्ति को ही चुनाव की कमान सौंपी गई है।

वर्ष 1999 से लेकर 2018 तक कन्नौज लोकसभा सीट पर सपा का परचम लहरा। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के सुब्रत पाठक ने डिंपल यादव को हराकर यादव परिवार से ये सीट छीन ली थी। इससे अब इसी सीट पर सपा का परचम लहराने की अखिलेश यादव के खुद चुनाव लड़ने की कयास लगाई जा रही है।

इसे भी पढ़ें: UP Politics: बिगड़ी राजनीतिक चौसर... बदली परिस्थितियों में अखिलेश ने चाचा पर जताया भरोसा