Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kannauj News: यूपी के कन्नौज में चार बच्‍चों की डूबकर मौत, गड्ढे में भरे पानी में नहाने गए थे मासूम

यूपी के कन्नौज में चार बच्‍चों की डूबकर मौत हो गई। बच्‍चे गहरे गड्ढे में भरे पानी में नहाने गए थे।स्‍थानीय लोगों ने चारों बच्‍चों के शव बरामद कर पुल‍िस को सूचना दी। करीब एक घंटे बाद चारों बच्चों के शव गड्ढे से बाहर निकाले गए। शव बाहर निकलते ही स्वजन में हाहाकार मच गया। स्वजन की चीख-पुकार से हर किसी की आंखे नम हो गई।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 16 Jul 2024 09:52 AM (IST)
Hero Image
बच्चों की मौत के बाद रोते-बिलखते पर‍िजन।- जागरण

संवाद सूत्र, जागरण, गुरसहायगंज (कन्नौज)। निजी कब्रिस्तान में खनन से बने गहरे गड्ढे में नहाते समय डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई। करीब एक घंटे बाद चारों बच्चों के शव गड्ढे से बाहर निकाले गए। शव बाहर निकलते ही स्वजन में हाहाकार मच गया। स्वजन की चीख-पुकार से हर किसी की आंखे नम हो गई। डीएम-एसपी ने पहुंच कर हादसे की जानकारी करते हुए स्वजन को सांत्वना दी। हादसे का शिकार हुए बच्चों के पिता मेहनत-मजदूरी करते हैं।

गुरसहायगंज कोतवाली के कस्बा समधन के मुहल्ला गर्दाबाद निवासी मुबीन का नौ वर्षीय बेटा जुनैद, सईत का आठ वर्षीय बेटा अब्दुल्ला, तनवीर का सात वर्षीय बेटा हसन और सोहेल का 11 वर्षीय पुत्र शादान अक्सर एक साथ खेलते थे। सोमवार की दोपहर करीब चार बजे स्वजन को बगैर कुछ बताए चारों बच्चे पास में निजी कब्रिस्तान में चले गए। यहां करीब दो दो साल पूर्व स्थानीय लोगों द्वारा किए गए खनन से बने गड्ढे में चारों बच्चे नहाने लगे।

जुनैद को बचाने में चारों की मौत

गहरे पानी में जाने से जुनैद डूबने लगा। इसे बचाने के प्रयास में एक-एक कर उसके अन्य तीनों साथ भी डूबने लगे। बच्चों का शोर सुनकर पास में मौजूद कुछ लोगों ने देखा, तो उन्हें बचाने के लिए गड्ढे में कूद पड़े। पानी गहरा होने के कारण करीब एक घंटे बाद चारों के शव गड्ढे से निकाले गए। शव आते ही स्वजन में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई।

आर्थि‍क सहायत मुहैया कराने की मांग  

हादसे की जानकारी मिलते ही डीएम शुभ्रान्त कुमार शुक्ल, एसपी अमित कुमार आनंद, एसडीएम उमाकांत तिवारी समेत कोतवाली प्रभारी आलोक कुमार दुबे पहुंच गए। स्वजन को शांत कराते हुए शवों का पंचनामा भरा गया। वहीं पूर्व विधायक ताहिर हुसैन सिद्दीकी ने मृतक बच्चों के स्वजन को तत्काल आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग की।

मौके पर सपा के पूर्व विधायक कलियान सिंह दोहरे पहुंचे और हादसे की जानकारी की। मृतक शादान आठ भाई-बहनों में सबसे छोटा था। पिता सोहेल मुंबई में आइसक्रीम का धंधा करते हैं। वहीं मृतक जुनैद दो भाई और चार बहने हैं। वहीं हसन की चार बहन हैं। वह इकलौता भाई था। जबकि मृतक अब्दुला तीन भाई और तीन बहनें हैं। वहीं दूसरे नंबर का था।

क्षेत्रीय लेखपाल अतुल प्रसाद ने बताया कि कुछ लोगों ने मिट्टी का उठान किया। इससे गड्ढा हो गया था। वर्षा का पानी भरने से बच्चे नहाने गए थे। गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई। डीएम ने बताया कि खनन कर गड्ढा हुआ है। इसकी जांच कराई जाएगी। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Kannauj News: एक्सप्रेसवे पर डीसीएम में पीछे से टकराई पिकअप, बुआ-भतीजे की मौत; 10 घायल

यह भी पढ़ें: घर में अकेली थी युवती, शादीशुदा युवक ने कमरे में घुसकर जबरन किया दुष्कर्म- अगले दिन गांव में शुरू हुई चर्चा तो लड़की ने पी लिया तेजाब