Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kannauj Road accident: कन्‍नौज में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसा मिनी ट्रक; पांच की मौत

उत्‍तर प्रदेश के कन्‍नौज में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां शुक्रवार सुबह एक सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है। घटना से आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। यह हादसा गाजियाबाद कानपुर ग्रीन फील्ड हाईवे पर हुआ है। सर्विस रोड पर डीजल खत्म होने से खड़े ट्रेलर ट्रक में तेज रफ्तार से आ रहा मिनी ट्रक कंटेनर टकरा गया।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 09 Aug 2024 10:02 AM (IST)
Hero Image
सड़क हादसे में चार की मौत हो गई है। जागरण

 जागरण संवाददाता, कन्नौज। गाजियाबाद-कानपुर हाईवे के किनारे खड़े ट्रेलर में पीछे से तेज रफ्तार कंटेनर अनियंत्रित होकर घुस गया। हादसे में कंटेनर चालक समेत पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दो जौनपुर और तीन लोग अमेठी के हैं।

पांचों दोस्त थे और सभी गुरुग्राम में अलग-अलग कंपनी के वाहन चलाते थे। छुट्टी लेकर घर जाने के लिए निकले थे। हादसे के समय कंटेनर की रफ्तार 100 किमी प्रति घंटा बताई गई, जबकि उसकी अधिकतम रफ्तार 80 होनी चाहिए थी।

इसे भी पढ़ें-आगरा-वाराणसी सहित यूपी के कई जिलों में मानसून मेहरबान, IMD ने जारी किया तेज बारिश का अलर्ट

चालक को झपकी आने से हादसे की आशंका जताई जा रही है। हादसा शुक्रवार सुबह करीब सात बजे गुरसहायगंज क्षेत्र में जुनैदपुर गांव के सामने हुआ। पंजाब के फरीदकोट का निवासी चालक जगदीश सिंह दिल्ली से ट्रेलर में चमड़ा लादकर कोलकाता जा रहा था। साथ में ट्रेलर मालिक सुखवंत सिंह का भतीजा जसवंत सिंह भी था।

सुबह जुनैदपुर गांव के सामने पहुंचने पर ट्रेलर में डीजल खत्म हो गया। सड़क किनारे ट्रेलर खड़ा करके जगदीश सिंह और जसवंत लोगों से पेट्रोल पंप की दूरी पूछने लगे। उसी दौरान पीछे से कंटेनर अनियंत्रित होकर ट्रेलर में जा टकराया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कंटेनर के केबिन के परखच्चे उड़ गए।

केबिन में बैठे जौनपुर के मछलीशहर निवासी विपिन कुमार पुत्र ब्रजलाल, अमेठी के थाना मोहनगंज के गांव रमईबार कोट निवासी चालक सोनू शर्मा पुत्र ओमप्रकाश, अमेठी के थाना मुंशीगंज के पूरे बरियार बिसेन दुलापुर कलां शाहगढ़ निवासी प्रशांत कुमार पुत्र पवन सिंह, अमेठी के थाना जगदीशपुर के गांव मोहम्मदपुर निवासी संतोष कुमार पुत्र जयशंकर की मौके पर मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें-किशोरी को अगवा कर मां-बाप के सामने मांग में भर दिया सिंदूर, मचा हड़कंप

वहीं मछली शहर के माटरी मझुरा निवासी पवन कुमार पुत्र लालजी घायल हो गए। पुलिस ने उनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।