Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अगर अच्छे नंबर नहीं दिए तो बजरंगबली गदा से दंडित करेंगे...', आंसर शीट में हाईस्कूल के छात्रों ने लिखे कमेंट्स

Kannauj News अगर अच्छे नंबर नहीं दिए तो बजरंगबली गदा से दंडित करेंगे। अच्छे नंबर दे देना वरना मेरी शादी न होने का पाप आपको लगेगा। ये वो कमेंट्स हैं जो उत्तर पुस्तिकाओं में छात्र छात्राओं ने लिखे हैं। छात्रों ने अच्छे नंबर देने की गुहार लगाई है।

By Rahul KumarEdited By: Nirmal PareekUpdated: Sun, 26 Mar 2023 08:04 PM (IST)
Hero Image
आंसर शीट में हाईस्कूल के छात्रों ने लिखे कमेंट्स

जागरण संवाददाता, कन्नौज : अगर अच्छे नंबर नहीं दिए तो बजरंगबली गदा से दंडित करेंगे। अच्छे नंबर दे देना, वरना मेरी शादी न होने का पाप आपको लगेगा। ये वो कमेंट्स हैं जो उत्तर पुस्तिकाओं में छात्र छात्राओं ने लिखे हैं। कमेंट्स लिख कर खुद को बोर्ड परीक्षा में पास कराने और अच्छे नंबर देने की गुहार लगाई है। दरअसल यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जा रहा है। शहर के दो केंद्रों पर मूल्यांकन किया जा रहा है।

छात्र ने उत्तरपुस्तिका में लिखी हनुमान चालीसा

रविवार को इतिहास की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच की जा रही है। इसमें एक छात्र ने परीक्षक से अपने दिव्यांग होने की बात लिखी है। कहा कि यदि आप अच्छे नंबर दे देंगे तो उसे सरकारी नौकरी मिल जाएगी। नौकरी मिलने पर उसकी शादी हो जाएगी। नहीं तो दिव्यांग के साथ शादी कौन करेगा। शादी न होने पर इसका पाप आपको लगेगा। अधिक नंबर देने पर शादी हो जाएगी। एक छात्र ने अपनी कापी में हनुमान चालीसा लिखी।

परीक्षक को चेतावनी देते हुए लिखा, यदि हनुमान चालीसा पढ़ कर आपने अच्छे नंबर नहीं दिए तो बजरंगबली का गदा आपको दंडित करेगा। यदि आप नंबर देंगे तो संकटमोचन आपका कल्याण कर देंगे। कंट्रोल रूम प्रभारी आशीष कुमार शुक्ला ने बताया कि एसबीएस इंटर कालेज कन्नौज में कुल 10186 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन अवशेष है। इस मूल्यांकन केंद्र पर 94.20 प्रतिशत मूल्यांकन हो चुका है।

जनपद में 92.12 प्रतिशत किया जा चुका मूल्यांकन

इसी प्रकार केके इंटर कालेज कन्नौज में 14038 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन अवशेष है। इस मूल्यांकन केंद्र पर भी 89.36 प्रतिशत मूल्यांकन हो चुका है। दोनों मूल्यांकन केंद्रों को मिलाकर जनपद में कुल प्राप्त उत्तर पुस्तिकाओं के सापेक्ष लगभग 92.12 प्रतिशत मूल्यांकन हुआ है। परीक्षा प्रभारी अखिलेश वर्मा ने बताया कि दोनों मूल्यांकन केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य तेजी से संपन्न हो रहा है। काफी विषयों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूर्ण हो चुका है। संभावना है सभी उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन प्रयागराज बोर्ड द्वारा द्वारा निर्धारित तिथि एक अप्रैल 2023 से पूर्व ही संपन्न हो जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें