Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPS अमित कुमार का एक्शन, चौकी प्रभारी व दो सिपाही को किया निलंबित; पढ़ें क्या है पूरा मामला

IPS Amit Kumar कन्नौज पुलिस ने तीन अधिकारियों को रिश्वतखोरी के आरोप में निलंबित कर दिया है। एसपी अमित कुमार आनंद ने तिर्वा कस्बा चौकी प्रभारी मनु चौधरी सिपाही अमर सिंह और दुष्यंत कुमार को मंगलवार रात निलंबित कर दिया। इन पर फरियादियों से पैसे लेकर झूठे मामले दर्ज करने का आरोप है। सीओ सिटी कमलेश कुमार मामले की जांच कर रहे हैं और शुक्रवार तक रिपोर्ट मांगी गई है।

By amit kuswaha Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 02 Oct 2024 10:43 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, कन्नौज। फरियादियों से धनउगाही करने की शिकायत मिलने पर एसपी ने तिर्वा कस्बा चौकी प्रभारी व दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया। एसपी ने इसकी जांच सीओ सिटी को सौंपते हुए तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है।

मंगलवार की रात नौ बजे एसपी अमित कुमार आनंद तिर्वा कोतवाली क्षेत्र की तिर्वा कस्बा चौकी प्रभारी मनु चौधरी, चौकी में तैनात सिपाही अमर सिंह और दुष्यंत कुमार को निलंबित कर दिया है। एसपी ने सीओ सिटी कमलेश कुमार को मामले की जांच सौंपते हुए शुक्रवार तक रिपोर्ट मांगी है।

एसपी ने बताया कि चौकी प्रभारी और सिपाही फरियादियों से धनउगाही करते थे। रुपये लेकर इन लोगों ने कई झूठे मामले दर्ज कराए हैं। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद गोपनीय ढंग से जांच कराई गई थी। साक्ष्य मिलने पर तीनों को निलंबित कर दिया गया है। कानूनी व्यवस्था में लापरवाही और भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लोगों से अपील है कि अगर कोई भी पुलिसकर्मी रिश्वत मांगता है, तो उनके कार्यालय आकर या फोन कर शिकायत दर्ज करा सकता हैं। तत्काल कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

25 हजार डकैत को पुलिस ने दबोचा, भेजा जेल

फतुआपुर व बस्ता गांव में रेकी करने वाले डकैत पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था। पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया और जेल भेज दिया है। तीन सितंबर की रात थाना क्षेत्र के फतुआपुर निवासी संतोष व बस्ता गांव निवासी लतीफ के घर डकैती की घटना हुई थी।

डकैती में शामिल सात आरोपितों को पुलिस पूर्व में जेल भेज चुकी है। घटना के 27 दिन बाद पुलिस ने डकैती डालने से एक दिन पूर्व रेकी करने वाले आरोपित को भी पकड़ लिया।

तिर्वा कोतवाली के बलनपुर गांव निवासी विनीश गिहार को मंगलवार सुबह चार बजे मुखबिर की सूचना पर सुर्सी गांव के पास पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपित विनीश ने बताया कि घटना के एक दिन पूर्व दोनों गांव में रेकी की थी।

हरदोई की देहात कोतवाली के गांव ओमपुरी नानापुर झाला में उसकी ससुराल है और वह इस समय पत्नी के साथ वही रहता है। ससुराल के अन्य साथियों के साथ मिलकर उसने घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपित पर 25 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया था।

थानाध्यक्ष अरुण कुमार चौधरी ने बताया कि आरोपित को जेल भेज दिया गया है। जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: मंगेश यादव एनकाउंटर में SP, STF प्रभारी समेत पांच के विरुद्ध वाद दर्ज, डकैती कांड के आरोपित की मां पहुंची कोर्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें