Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kannauj Case: नवाब सिंह यादव का होगा डीएनए टेस्ट, कोर्ट ने पुलिस को दी नमूना लेने की अनुमति

कन्नौज दुष्कर्म मामले में आरोपी नवाब सिंह यादव का डीएनए टेस्ट करवाया जाएगा। मामले में दुष्कर्म की धारा बढ़ाने के बाद पुलिस ने कोर्ट में डीएनए टेस्ट के लिए प्रार्थनापत्र दिया था जिस पर कोर्ट ने अनुमति दे दी है। 16 अगस्त को जिला जेल पहुंच कर स्वास्थ्य विभाग की टीम नमूना लेगी। बता दें कि नवाब सिंह यादव पर 15 वर्षीय किशोरी ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 14 Aug 2024 06:17 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने दुष्कर्म के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज की थी।

जागरण संवाददाता, कन्नौज। किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में फंसे पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव का पुलिस अब डीएनए टेस्ट कराएगी। पुलिस की ओर से दिए गए प्रार्थनापत्र पर कोर्ट ने डीएनए टेस्ट के लिए नमूने लेने की अनुमति दे दी। इससे 16 अगस्त को जिला जेल पहुंच कर स्वास्थ्य विभाग की टीम नमूना लेगी।

यह है मामला

11 अगस्त की रात पूर्व ब्लाक प्रमुख सपा नेता नवाब सिंह यादव ने अपने चौधरी चंदन सिंह महाविद्यालय डिग्री कॉलेज में 15 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म किया था। पीड़िता अपनी बुआ के साथ कॉलेज पहुंची थी। शिकायत मिलने पर पुलिस ने मौके से नवाब सिंह यादव को गिरफ्तार किया था। 

पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने दुष्कर्म के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज की थी। 13 अगस्त को कोर्ट में मजिस्ट्रेट के समक्ष पीड़िता ने नवाब सिंह दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए बयान दर्ज कराए थे। इससे पुलिस ने इस मामले में दुष्कर्म की धारा बढ़ाई। 

पुलिस ने आरोपी का डीएनए टेस्ट कराने के लिए बुधवार को कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया। इससे कोर्ट ने डीएनए टेस्ट की अनुमति दे दी। 

एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि सीएमओ को डीएनए सैंपल के लिए प्रार्थना पत्र दे दिया गया है। इससे अब 16 अगस्त को जिला जेल अनौगी पहुंच कर स्वास्थ्य विभाग की टीम डीएनए टेस्ट के लिए आरोपी का सैंपल लेगी।

16 अगस्त को जमानत अर्जी पर सुनवाई करेगी कोर्ट

आरोपी नवाब सिंह के अधिवक्ता ने सोमवार को कोर्ट में जमानत अर्जी दी थी। इससे कोर्ट ने 14 अगस्त को सुनवाई की तारीख दी थी। केस के कई कागज तैयार न होने पर कोर्ट ने अब 16 अगस्त को जमानत के लिए प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें: बांके बिहारी कॉरिडोर पर फंसा पेंच, सरकार करना चाहती है खर्च-सेवायतों ने रकम देने से किया मना, अब हाई कोर्ट में सुनवाई

यह भी पढ़ें: UP News: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर PVR और मल्टीप्लेक्स में फ्री में दिखाई जाएगी फिल्म, यहां चेक करें टाइमिंग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर