Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kannauj Encounter: कन्नौज में हिस्ट्रीशीटर की गोली से घायल सिपाही बलिदान, 5 फरवरी को होनी थी शादी

कन्नौज में सोमवार को पुलिस और हिस्ट्रीशीटर व उसके बेटे के बीच फायरिंग हुई। जिसमें घायल सिपाही सचिन राठी की इलाज के दौरान मंगलवार को मौत हो गई। विशुनगढ़ में हिस्ट्रीशीटर के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा करने सिपाही सचिन राठी गया था। 5 फरवरी को सिपाही की शादी होनी थी। जो कि मुजफ्फरनगर का रहने वाला था जिसका चयन पुलिस में 2019 में हुआ था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 26 Dec 2023 11:13 AM (IST)
Hero Image
कन्नौज में हिस्ट्रीशीटर की गोली से घायल सिपाही बलिदान

जागरण संवाददाता, कन्नौज। कन्नौज में सोमवार को पुलिस और हिस्ट्रीशीटर व उसके बेटे के बीच फायरिंग हुई। जिसमें घायल सिपाही सचिन राठी की इलाज के दौरान मंगलवार को मौत हो गई।

विशुनगढ़ में हिस्ट्रीशीटर के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा करने सिपाही सचिन राठी गया था। 5 फरवरी को सिपाही की शादी होनी थी। जो कि मुजफ्फरनगर का रहने वाला था, जिसका चयन पुलिस में 2019 में हुआ था। जानकारी के मुताबिक कन्नौज पुलिस लाइन में सिपाही को सलामी दी जाएगी।

खून सप्लाई की मुख्य नस कटने से हुई दिक्कत

पुलिस और रीजेंसी के डॉक्टर के मुताबिक हिस्ट्रीशीटर की ओर से 12 बोर का बड़ा वाला कारतूस प्रयोग किया गया, जिसे आमतौर की भाषा में हाथी मार कहा जाता है। जांघ में गोली लगने के बाद बड़ा घाव हो गया, जिसकी वजह से शरीर को खून सप्लाई करने वाली मुख्य नस फट गई। इस नस के फटने से काफी खून बह गया।

डॉक्टर ने ऑपरेशन करके क्षतिग्रस्त नस को ठीक कर दिया था लेकिन रात करीब 1:00 बजे अत्यधिक खून बहने की वजह से सचिन राठी का ब्लड प्रेशर लो हो गया। इसके बाद उन्हें हार्ट अटैक पड़ा जिसमें उनकी मृत्यु हो गई।

इसे भी पढ़ें: जेवर के गांवों में किसानों को जमीन बेचने के लिए बाध्य करने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की रोक, पढ़ें कोर्ट ने क्या कहा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर