Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कन्नौज एनकाउंटर: किले की तरह बनवाया मकान, इलाके में दबंगई ऐसी कि अधिकारियों के बुलाने पर भी नहीं आए ग्रामीण

Kannauj News उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के विशुनगढ़ के गांव में हिस्ट्रीशीटर अशोक उर्फ मुन्ना ने सोमवार रात को पुलिसकर्मियों को अपने बेटे के साथ मिलकर गोली चलाई। इस कांड में यूपी पुलिस का एक सिपाही बलिदान हो गया। हिस्ट्रीशीटर अशोक ने राजनीति से लेकर अपराध जगत में अपनी खूब पैठ बनाई। जेल में रहते हुए उसने पत्नी को ग्राम पंचायत का चुनाव लड़ाकर जीत दर्ज कराई थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 26 Dec 2023 04:37 PM (IST)
Hero Image
कन्नौज एनकाउंटर: किले की तरह बनवाया मकान, इलाके में दबंगई ऐसी कि अधिकारियों के बुलाने पर भी नहीं आए ग्रामीण

जागरण संवादादात, कन्नौज। उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के विशुनगढ़ के गांव में हिस्ट्रीशीटर अशोक उर्फ मुन्ना ने सोमवार रात को पुलिसकर्मियों को अपने बेटे के साथ मिलकर गोली चलाई। इस कांड में यूपी पुलिस का एक सिपाही बलिदान हो गया।

हिस्ट्रीशीटर अशोक ने राजनीति से लेकर अपराध जगत में अपनी खूब पैठ बनाई। जेल में रहते हुए उसने पत्नी को ग्राम पंचायत का चुनाव लड़ाकर जीत दर्ज कराई थी। हिस्ट्रीशीटर की इससे पहले भी कई बार पुलिस से मुठभेड़ हुई। कुछ वर्ष पहले गिरफ्तार करने पहुंची आगरा पुलिस के दो सिपाहियों की रायफलें भी हिस्ट्रीशीटर ने छीन ली थी।

किले की तरह खेत में बनवाया मकान, चारों ओर लगाए सीसीटीवी कैमरे

हिस्ट्रीशीटर ने गांव के बाहर तीन बीघा खेत में दो मंजिला मकान बना रखा है। गेट से लेकर चारों ओर दीवारों में सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं। रात को मकान के पास होने वाली गतिविधि को कैमरे से वह देख सके, इसके लिए हाईमास्ट लाइट भी लगा रखी है।

हिस्ट्रीशीटर के हैं तीन बेटे

हिस्ट्रीशीटर अशोक के तीन बेटे अमित, गौरव और टिंकू उर्फ अभय हैं। अमित और गौरव दिल्ली में नौकरी करते हैं। सोमवार को घर में हिस्ट्रीशीटर, उसकी पूर्व प्रधान पत्नी श्यामा देवी और बेटा टिंकू मौजूद थे।

इस गोलीबाजी में बलिदान हुए मुजफ्फरनगर के थाना शाहपुर के गांव सढ़ब्बर में रहने वाले सिपाही सचिन राठी की सौरिख थाने में तैनात महिला सिपाही से शादी तय हुई थी। अगले साल पांच फरवरी को दोनों की शादी होनी थी। सचिन के घायल होने की जानकारी मिलने पर महिला सिपाही भी अस्पताल पहुंची लेकिन इलाज के दौरान सिपाही की मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: UPPCL: बिजली बिल बकाया होने पर कनेक्शन काटने पहुंचा विभाग, जेई व एसएसओ से झड़प; जमकर हुआ हंगामा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें