Move to Jagran APP

Kannauj News: हॉस्टल में फंदे से लटका मिला बीटेक छात्र का शव, कमरा नंबर 407 में रहता था अकेले

कन्नौज के राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल में बीटेक फाइनल वर्ष के छात्र अश्वनी सिंह का शव उसके कमरे में गमछे के फंदे से लटका मिला। छात्र के परिजनों को सूचित किया गया है। आत्महत्या की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

By amit kuswaha Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 09 Oct 2024 11:16 PM (IST)
Hero Image
बीटेक के छात्र अश्वनी सिंह की फाइल फोटो।

संवाद सहयोगी, कन्नौज। राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल में बीटेक फाइनल सत्र के छात्र का शव गमछे के फंदे से कमरे के अंदर पंखे के कुंडे से लटका मिला। क्लास से हॉस्टल में लौटे छात्रों ने खिड़की से झांक कर देखा तो शव दिखाई दिया। दरवाजा तोड़ा और गमछे को काटकर शव नीचे उतारा। बचाव के प्रयास में मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे तो मौत की पुष्टि कर दी गई।

यह है पूरा मामला

हरदोई के मल्लावा थाना क्षेत्र के भवनखेरा गांव निवासी 22 वर्षीय अश्वनी सिंह पुत्र लाल बहादुर सिंह बीटेक फाइनल सत्र में कंप्यूटर साइंस के छात्र राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में थे। चार वर्ष से लगातार पढ़ाई कर रहे थे। मंगलवार शाम को रोजाना की तरह मैस में खाना खाया और अपने कमरा संख्या 407 में सोने चले गए थे। 

बुधवार सुबह अपने कमरे से बाहर नहीं निकले। नाश्ता करने भी नहीं आए। हॉस्टल के किसी दोस्त ने ध्यान भी नहीं दिया। जब शैक्षणिक भवन में लेक्चर के दौरान क्लास में अश्वनी नहीं पहुंचे तो छात्रों के बीच आपस में बातचीत शुरू हुई। 

छात्रों ने खिड़की से झांक कर देखा तो मची हलचल

क्लास छूटने के बाद दोपहर दो बजे करीब हॉस्टल में छात्र पहुंचे और अश्वनी का दरवाजा खटखटाया। अंदर से गेट बंद रहा और कोई आवाज नहीं आई। इससे छात्रों ने खिड़की से झांक कर देखा तो पंखे के कुंडे में गमछे के फंदे से अश्वनी का शव लटकता हुआ नजर आया तो छात्रों में हलचल मच गई और जानकारी शिक्षकों व कॉलेज की डायरेक्टर डॉ. रचना अस्थाना को दी गई। 

सब रजिस्ट्रार डॉ. बीडीके छात्रों ने अन्य शिक्षकों के साथ दरवाजा को तोड़ा और अंदर घुसे। पहले गमछे की गांठ खोलने का प्रयास किया, लेकिन गांठ नहीं खुली। इससे चाकू से गमछे को काट दिया। बचाव के प्रयास में तुरंत राजकीय मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे। वहां पर डॉक्टर ने मौत की पुष्टि कर दी।

परिजनों को दी गई जानकारी

शव को मोर्चरी हाउस में रख दिया गया। शाम तीन बजे अश्वनी के परिजनों को जानकारी दी गई। शाम 5.30 बजे तक परिजन मेडिकल कॉलेज तक नहीं आ सके। 

सब रजिस्ट्रार ने बताया कि मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। इसके बारे में पुलिस जांच कराई जाएगी। प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: सीओ जियाउल हक हत्याकांड के सभी दोषियों को उम्रकैद, जुर्माना भी लगा; सीबीआई कोर्ट ने सुनाया फैसला

यह भी पढ़ें: युवक के शरीर पर ब्रा मिली… बगल में ही पड़ा था सूट-सलवार, बुलडोजर चलाने वाला ‘गूंगा’ क्यों बना कातिल?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें