Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kannauj Rape Case: 'नवाब' ने जमीनों पर कब्जा कर बनाई कई इमारतें, अब चलेगा बुलडोजर

Kannauj Rape Case कन्नौज दुष्कर्म मामले में आरोपी पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलने वाला है। जांच में सामने आया है कि उसने जमीनों पर कब्जा करके होटल कॉलेज और आवासीय भवन बनाए हैं। प्रशासन ने अब इन संपत्तियों को ध्वस्त करने की तैयारी कर ली है। डीएम ने बताया कि जांच में कई संपत्तियों में गड़बड़ी पाई गई है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 09 Sep 2024 07:58 AM (IST)
Hero Image
किशोरी से दुष्कर्म का आरोपित नवाब सिंह यादव

जागरण संवाददाता, कन्नौज। नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में आरोपित पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव ने जमीनों पर कब्जा करके अवैध रूप से होटल, कालेज से लेकर कई आवासीय भवनों का निर्माण कराया है।

शासन के निर्देश पर कन्नौज सदर और तिर्वा तहसील की राजस्व टीमों ने जांच करके डीएम को रिपोर्ट सौंपी है। अब जल्द उसकी अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलेगा। 11 अगस्त की रात नवाब सिंह यादव ने अपने चौधरी चंदन सिंह महाविद्यालय में 15 वर्षीय किशोरी के साथ दुष्कर्म किया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

डीएम को सौंपी गई जांच रिपोर्ट

शासन के निर्देश पर उसकी संपत्तियों की जांच चल रही थी। रविवार को एसडीएम सदर रामकेश और एसडीएम तिर्वा अशोक कुमार ने डीएम को संपत्तियों की जांच कर रिपोर्ट सौंप दी।

शहर के सरायमीरा और तिर्वा में जमीन पर कब्जा करके होटलों का निर्माण पाया गया। मकरंदनगर, नसरापुर समेत कई क्षेत्रों में अवैध ढंग से भवनों का निर्माण पाया गया। नसरापुर में स्थित डिग्री कालेज का भी कुछ हिस्सा सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाया गया है। प्रशासन ने अब अवैध संपत्तियों के ध्वस्तीकरण की तैयारी की है।

डीएम ने बताया कि जांच में कई संपत्तियों में गड़बड़ी पाई गई है। आला अधिकारियों के निर्देश पर अब जल्द कार्रवाई तय की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: एक-दूसरे के बचाव में पूर्व ब्लॉक प्रमुख भाइयों का चौपट हुआ राजनीतिक 'भविष्य', सपा के दिग्गज नेता से हुई थी नोकझोंक

इसे भी पढ़ें: Kannauj Rape Case: चार सैंपल के प्वाइंट पर हुई DNA जांच में दुष्कर्म की पुष्टि, 17 दिन में आई रिपोर्ट